संविदाकर्मी की मौत, स्वजन ने एसई कार्यालय घेरा

संविदा कर्मचारी की अचानक तबीयत खराब होने पर उपचार के दौरान मौत हो गई। कर्मचारी की मौत पर परिजनों ने हाइडिल कालोनी में एसई कार्यालय पर जेई पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसई ने जांच का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:34 PM (IST)
संविदाकर्मी की मौत, स्वजन ने एसई कार्यालय घेरा
संविदाकर्मी की मौत, स्वजन ने एसई कार्यालय घेरा

जेएनएन, बुलंदशहर। संविदा कर्मचारी की अचानक तबीयत खराब होने पर उपचार के दौरान मौत हो गई। कर्मचारी की मौत पर परिजनों ने हाइडिल कालोनी में एसई कार्यालय पर जेई पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस और एसई ने जांच का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

शिकारपुर रोड स्थित आर्यन नगर निवासी करीब 38 वर्षीय प्रकाश संविदा कर्मचारी के पद पर सब्जी मंडी बिजलीघर पर तैनात था। बुधवार को सुबह के समय अचानक प्रकाश की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसकी मौत हो गई। मौत होने के बाद गुस्साए परिजन शव को लेकर हाइडिल कॉलोनी पहुंचे। जहां एसई कार्यालय के बाहर शव को रखकर लोगों ने हंगामा किया। एसई गिरीश नारायण मिश्रा के दफ्तर में घेराव कर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद मामला शांत हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक के भाई नेमपाल सिंह ने बताया कि जेई द्वारा लगातार मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। जिसके चलते भाई की सदमे में मौत हुई है। पहले भी कई बार शोषण किया गया। जिसके बारे में घर पर भाई ने बताया था। शिकायत पर जारी है जांच

धमैड़ा अड्डा के नजदीक एक महिला ने तीन संविदा कर्मचारियों पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। इसके बाद एसई ने मामले की जांच शुरू करा दी। इनमें से एक कर्मचारी ब्लैक लिस्ट है इसके बावजूद उसे बिजलीघर पर तैनात कर रखा है। परिजनों ने जांच सही कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इन्होंने कहा..

मृतक के परिजनों को 2.5 लाख रुपये की आर्थिक मदद और पेंशन दी जाएगी। इस बाबत परिजनों को बता दिया है। मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद पता चल सकेगा।

- शिवकुमार, एक्सईएन शहर

chat bot
आपका साथी