खट्टे फलों के सेवन से मजबूत होगी इम्युनिटी

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार फिर से बढ़नी शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाही नहीं त्याग रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:10 PM (IST)
खट्टे फलों के सेवन से मजबूत होगी इम्युनिटी
खट्टे फलों के सेवन से मजबूत होगी इम्युनिटी

बुलंदशहर, जेएनएन। जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार फिर से बढ़नी शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाही नहीं त्याग रहे हैं। कोरोना को हराने के लिए खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा।

जनपद में शहर से देहात तक कोविड प्रोटोकाल का पालन ठीक प्रकार से नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले पा रही है। डा. मयंक अग्रवाल ने कहा कि मास्क के नियमित प्रयोग व शारीरिक दूरी का पालन कर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इम्यून सिस्टम मजबूत करना होगा, क्योंकि मजबूत प्रतिरोधक क्षमता वालों से कोरोना ही नहीं अन्य वायरस भी दूर ही रहते हैं। अदरक, तुलसी, हल्दी, ग्रीन-टी जैसे घरेलू उपायों से लोग अपने इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत कर सकते हैं। इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए खट्टे फल खाने की सलाह दे रहे हैं। संतरा अथवा स्वीट लाइम में विटामिन सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता हैं, जो शरीर में श्वेत रक्त कणिकाओं की मात्रा को बढ़ाते हैं। इसके अलावा, अनानास, पपीता, किवी, टमाटर और अमरूद जैसे फल खाने से भी लोगों का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। कोरोना से जीतने पर डाक्टर को भगवान गणपति की मूर्ति की भेंट

स्याना : निजी अस्पताल में कोरोना से जंग जीतने पर एक महिला ने डाक्टर को भगवान गणपति की मूर्ति भेंट की।

मंगलवार को नगर के विजय श्री अस्पताल में करीब पांच मरीज संक्रमण को मात देकर अपने स्वजनों के बीच पहुंच गए। सभी को अस्पताल स्टाफ ने पुष्प देकर घर के लिए विदा किया। वहीं कुछ मरीजों ने अस्पताल के डाक्टर और स्टाफ को बेहतर देखभाल के लिए उपहार भेंट किए। अस्पताल के प्रबंधक डा. धीरज राघव ने बताया कि इस बार कोरोना की दूसरी लहर काफी अधिक है। बताया कि अस्पताल में रोजाना कोरोना संक्रमण के मरीज भर्ती हो रहे है। अस्पताल में डाक्टर व स्टाफ सभी मरीजों की बेहतर देखभाल कर रहे है। वहीं अभी तक अस्पताल से 50-60 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर जा चुके है।

chat bot
आपका साथी