ताला खुलने से पहले ही जर्जर हालत में पहुंचा सामुदायिक शौचालय

ऊंचागांव क्षेत्र में खुले में शौच से मुक्ति को लाखों की कीमत से बनाया सामुदायिक शौचालय ताला खुलने से पहले ही जर्जर हालत में पहुंच गया है। ग्रामीणों ने शौचालय के आगे सब्जियां बो दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:01 PM (IST)
ताला खुलने से पहले ही जर्जर हालत में पहुंचा सामुदायिक शौचालय
ताला खुलने से पहले ही जर्जर हालत में पहुंचा सामुदायिक शौचालय

बुलंदशहर, जागरण टीम। ऊंचागांव क्षेत्र में खुले में शौच से मुक्ति को लाखों की कीमत से बनाया सामुदायिक शौचालय ताला खुलने से पहले ही जर्जर हालत में पहुंच गया है। ग्रामीणों ने शौचालय के आगे सब्जियां बो दी है। ग्रामीणों का आरोप है कि कागजों में शौचालय का ताला भी खुल गया है और उसे सहायता समूह के हवाले भी कर दिया गया है। शौचालय खोलने और साफ सफाई का भुगतान भी लगातार हो रहा है। असलियत यह है कि आज तक शौचालय का ताला तक नहीं खुला है।

लोगों को शौच सुविधा उपलब्ध कराने को सामुदायिक शौचालयों को सहायता समूहों के हवाले किया गया है। ग्राम पंचायत समूह की देख रेख और साफ सफाई का प्रति माह भुगतान कर रही है। जबकि कई ग्राम पंचायतों में बने शौचालयों के ताले तक नहीं खोले गए है। वहीं ऊंचागांव में भी सामुदायिक शौचालय बनाया गया है। जिसका ताला कागजों में खोलकर इसे सहायता समूह के हवाले भी कर दिया गया है। जबकि शौचालय के दरवाजे पर ग्रामीणों द्वारा उगाए जा रहे लहसुन और शौचालय का टूटा हुआ चबूतरा अपनी दास्तां बयां कर रहा है। इस संबंध में ग्राम प्रधान किरन देवी ने बताया कि सामुदायिक शौचालय सहायता समूह के हवाले है और उसका भुगतान भी किया जा रहा है। शौचालय खोला जा रहा है या नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

इन्होंने कहा..

जर्जर शौचालय और ताला लटके होने की जानकारी नहीं है। इसकी मौके पर जाकर जांच कर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सतेन्द्र सिंह, बीडीओ

शांति भंग में तीन गिरफ्तार

अहमदगढ़। थाना पुलिस ने जमीन बंटवारे के मामले को लेकर हुए गाली-गलौज के आरोप में क्षेत्र के गांव हजरत पुर निवासी यशपाल, राधाचरण और वीरपाल को गांव से गिरफ्तार कर शांति भंग की धारा में उनका चालान किया है।

chat bot
आपका साथी