गांवों में चरमरा रही सफाई व्यवस्था, परेशानी

पहासू में पंचायत चुनाव के बाद से ही गांवों में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट दिखाई दे रही है। गांवों की नालियां गंदगी से अटी पड़ी हैं और कई गलियों में गंदी भी पड़ी है। जिस कारण ग्रामीण परेशान हैं। अब उन्हें नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त रखने की आस लगी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:35 PM (IST)
गांवों में चरमरा रही सफाई व्यवस्था, परेशानी
गांवों में चरमरा रही सफाई व्यवस्था, परेशानी

बुलंदशहर, जेएनएन। पहासू में पंचायत चुनाव के बाद से ही गांवों में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट दिखाई दे रही है। गांवों की नालियां गंदगी से अटी पड़ी हैं और कई गलियों में गंदी भी पड़ी है। जिस कारण ग्रामीण परेशान हैं। अब उन्हें नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से सफाई व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त रखने की आस लगी हुई है।

पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही सफाईकर्मियों ने गांवों में सफाई के नाम पर खानापूर्ति करना शुरू कर दिया था। सफाई के अभाव में क्षेत्र के गांव बरौला, कुमरपुर, अहमदवास, लालनेर, अमरपुर, नाई-नगला, त्यौरी आदि गांवों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं और नालियां चोक हो रही है। नालियों में एकत्र स्थान पर पानी एकत्र होने के कारण मच्छर पनप रहे हैं। वहीं कई जगह को नालियों का पानी सड़क तक बह रहा है। जिसको लेकर पंचायत चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने सफाईकर्मियों से साफ-सफाई रखने को भी कहा, लेकिन वह अनसुनी करते आ रहे थे। अब पंचायत चुनाव समाप्त हो गए हैं और गांव की नई सरकार भी बन गई है। ऐसे में ग्रामीण अब साफ-सफाई में सुधार की उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं। हालांकि कुछ गांवों में निर्वाचित हुए प्रधानों ने साफ-सफाई का कार्य करना शुरू कर दिया है। ग्राम विकास अधिकारी अहमदवास गौतम सिंह ने बताया कि सफाईकर्मी भी चुनाव में व्यस्त थे। अब गांवों में साफ-सफाई का कार्य शुरू करा दिया गया है।

लाकडाउन के दौरान खुली दुकानें, मुकदमा दर्ज

स्याना में लाकडाउन के दौरान नगर के बाजारों में खुली अनावश्यक वस्तुओं की दुकान को पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बंद कराकर मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार को कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने लाकडाउन के दौरान खुली अनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को मौके पर पहुंचकर बंद कराने के बाद मुकदमा दर्ज कराया। कोतवाल ने बताया कि लाकडाउन के दौरान तय समय के अनुसार मेडिकल व आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की अनुमति है। लेकिन कुछ दुकानदार अपनी अनावश्यक वस्तुओं की दुकान भी खोले हुए है। बताया कि पुलिस द्वारा ऐसे पांच दुकानदारों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया है जो लाकडाउन के दौरान अनावश्यक वस्तुओं की दुकान खोले बैठे थे। पुलिस द्वारा ऐसे दुकानदारों के विरूद्ध आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी