विशेष सफाई अभियान के तहत हुई नालों की सफाई

छतारी में शुक्रवार को नगर पंचायत द्वारा कस्बा के पहासू मार्ग सहित बैरमनगर मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया है। जिसमें एक दर्जन से अधिक सफाई कर्मियों को लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:56 PM (IST)
विशेष सफाई अभियान के तहत हुई नालों की सफाई
विशेष सफाई अभियान के तहत हुई नालों की सफाई

जेएनएन, बुलंदशहर। छतारी में शुक्रवार को नगर पंचायत द्वारा कस्बा के पहासू मार्ग सहित बैरमनगर मार्ग पर विशेष सफाई अभियान चलाया है। जिसमें एक दर्जन से अधिक सफाई कर्मियों को लगाया गया।

छतारी नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी अरविद कुमार मिश्रा ने बताया बीते करीब एक सप्ताह से कस्बा में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत कस्बा के मुख्य नालों व नालियों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। साथ ही गंदगी को ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिए बाहर डलवया जा रहा है। जिससे आगामी दिनों में होने वाली बरसात से कस्बे में जलभराव की समस्या ना बनने पाए। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मी लोगों को स्वच्छता के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं। साथ ही उनसे नालियों में पालीथिन समेत अन्य गंदगी नहीं बहाने की अपील भी की जा रही है। इसमें सुमित वीर, विवेक कुमार, भूपेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, राहुल आदि रहे।

बरसात से पहले ग्राम पंचायतों में शुरू हुआ सफाई अभियान संवाद सूत्र, दानपुर : बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए अधिकारियों ने पहल शुरू कर दी है। उन्होंने सभी ग्राम पंचायतों को साफ कराने का निर्णय लिया हैं। साथ ही ग्राम प्रधानों को निर्देश जारी कर दिए है। इस निर्देश के साथ ही ग्राम प्रधान सफाई कराने में जुट गए हैं। दर्जनों गांवों में सफाई का काम शुरू हो चुका है। ब्लाक के एडीओ पंचायत कौशल माहुर ने बताया कि ब्लाक के अधिकांश गांव गंदे पड़े हैं। पिछले काफी समय से गांवों में नालों की सफाई नहीं हुई है। मुख्य मार्गो पर ग्रामीणों ने गंदगी डालकर अतिक्रमण कर लिया है। बरसात का मौसम नजदीक है। गांव की तमाम समस्याओं से निपटने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान शुरू कराया गया है। जिससे ग्रामीणों को रास्तों से निकलने में परेशानी न हो। उधर इस अभियान के शुरू होने से ग्रामीणों खुश है। उन्हें गंदगी से निजात मिलने लगी है। उनका कहना है कि इस सफाई से बरसात का पानी सीधे तालाबों में चला जाएगा।

chat bot
आपका साथी