डिबाई के मोहल्ला सराय किशनचंद में चला सफाई अभियान, साफ हुई सड़कें

जेएनएन बुलंदशहर दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत नगर पालिका कर्मियों द्वारा नगर के मोहल्ला सराय किशन चंद में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान का शुभारंभ नगर पालिका चेयरमैन द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:13 PM (IST)
डिबाई के मोहल्ला सराय किशनचंद में चला सफाई अभियान, साफ हुई सड़कें
डिबाई के मोहल्ला सराय किशनचंद में चला सफाई अभियान, साफ हुई सड़कें

जेएनएन, बुलंदशहर: दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत नगर पालिका कर्मियों द्वारा नगर के मोहल्ला सराय किशन चंद में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान का शुभारंभ नगर पालिका चेयरमैन द्वारा किया गया। इस दौरान चेयरमैन

ने वार्ड के लोगों की समस्याएं सुनी तथा कुछ शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया।

दैनिक जागरण आपके द्वार मिशन कार्यक्रम के तहत गुरूवार को नगर पालिका के कर्मियों द्वारा नगर के मोहल्ला सराय किशनचंद वार्ड नम्बर 2 में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई अभियान का शुभारंभ नगर पालिका के चेयरमेन कयामुददीन गाजी द्वारा किया गया। सफाई अभियान के दौरान मौके पर मौजूद सफाई एवं खाद्यय निरीक्षक शमशाद अहमद के दिशा निर्देशन में चलाए गए इस अभियान में एक दर्जन से अधिक सफाई कर्मियों ने मोहल्ले के प्रत्येक गली व सड़क पर झाडू लगाकर एवं मोहल्ले की नालियों में कीट नाशक दवा का छिड़काव कर साफ सफाई की। इस दौरान चेयरमेन कयामुददीन गाजी ने वार्ड के लोगों की समस्याएं सुनी जहां कुछ लोगों ने पानी संबंधी कुछ समस्या रखी जिसे जल्द निस्तारित करने का आश्वासन दिया गया। चेयरमेन ने लोगों को सफाई के महत्व के बारे में जागरूक कर अपने वार्ड को साफ सुधरा बनाने में नगर पालिका का सहयोग करने की अपील की। सफाई एवं खाद्यय निरीक्षक शमशाद अहमद ने वार्ड के लोगों से कहा कि वे अपने घरों का कूड़ा सफाई कर्मी की गाड़ी में ही डाले कूड़े को इधर उधर न फैलाएं। वही मोहल्ले के लोगों ने इस अभियान में बढ़चढ़ कर सहयोग किया तथा दैनिक जागरण के इस अभियान की जमकर सराहना की। इस मौके पर चेयरमेन कयामुददीन गाजी, वार्ड सभासद भगवान दास उर्फ बंटी, सफाई निरीक्षक शमशाद अहमद, सफाई नायक संजय कुमार, राजेन्द्र प्रसारद सहित सफाई कर्मी मौजूद रहे। दैनिक जागरण का ये अभियान काफी सराहनीय है इस अभियान के माध्यम से लोगों की समस्या सुनने व उनके निस्तारण करने का मौका मिल सका। मैं वार्ड के लोगों से अपील करता हूं कि नगर पालिका द्वारा सफाई किए जाने पर उनका सहयोग करें कूड़ा इधर उधर न फैलाएं तथा सफाई, पानी, सड़क व पालिका संबंधी कोई समस्या होने पर उन्हें बताए समस्या का निस्तारण किया जायेगा।

पालिका अध्यक्ष - कयामुददीन गाजी। दैनिक जागरण की मुहिम बहुत अच्छी है इस अभियान ने लोगों को जागृत करने की जो पहल की है वही काफी सराहनीय है। मैं वार्ड के सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि गीला कूड़ा व सूखा कूड़ा अलग अलग तरीके से दें सड़क पर कूड़ा न फैलाएं कूड़ा सफाई कर्मी की गाड़ी में ही डाले। तथा सफाई से संबंधित कोई भी समस्या होने पर पालिका में आकर संपर्क करें तत्काल समस्या का निस्तारण कराया जायेगा।

सफाई एवं खाद्यय निरीक्षक - शमशाद अहमद। दैनिक जागरण द्वारा की मुहिम के तहत चलाया गया सफाई अभियान अच्छा है इससे लोगों को अपने वार्ड को साफ रखने की सीख मिलेगी। वार्ड के सभासद होने के नाते मै वार्ड के सभी लोगों से कहना चाहूंगा कि अपने वार्ड को साफ सुधरा रखे तथा वार्ड में की जाने वाली साफ सफाई में सफाई कर्मियों का सहयोग करें।

वार्ड सभासद - भगवानदास उर्फ बंटी।

क्या बोले वार्ड के लोग

---------

दैनिक जागरण द्वारा ये अभियान काफी अच्छा है जिसके माध्यम से पूरे मोहल्ले की सफाई की गई है कुछ समस्या थी जिसे मौके पर मौजूद नगर पालिका के लोगों को बताया गया है ऐसे अभियान प्रतिदिन चलने चाहिए। जिससे मोहल्ले के लोग भी सफाई के प्रति जागरूक हो सके।

राजेन्द्री देवी। दैनिक जागरण द्वारा मोहल्ले में कराई गई साफ सफाई से वातावरण स्वच्छ हो गया। हम सभी को भी अपने वार्ड को स्वच्छ एवं साफ सुधरा रखने में नगर पालिका का सहयोग करना चाहिए।

शैलेन्द्र कुमार। दैनिक जागरण के इस अभियान से सफाई के प्रति जागरूक होने होने की सीख मिली है सभी लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है।

राजेन्द्र कुमार। मोहल्ले की साफ सफाई हुई बहुत अच्छा लगा। साफ सफाई का ये क्रम आगे भी चलते रहना चाहिए। मोहल्ले के लोगों को भी अपने घरों के आगे गंदगी नही करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी