शिविर में 200 ग्रामीणों का चेकअप

खुर्जा में शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया गया और उन्हें निश्शुल्क दवा का वितरण किया गया। साथ ही चिकित्सकों ने मरीजों को स्वस्थ रहने के टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:41 PM (IST)
शिविर में 200 ग्रामीणों का चेकअप
शिविर में 200 ग्रामीणों का चेकअप

बुलंदशहर, जागरण टीम। खुर्जा में शिविर लगाकर ग्रामीणों का चेकअप किया गया और उन्हें निश्शुल्क दवा का वितरण किया गया। साथ ही चिकित्सकों ने मरीजों को स्वस्थ रहने के टिप्स दिए।

क्षेत्र के गांव रामबास में बुधवार को सांई अस्पताल की तरफ से शिविर लगाया गया। जिसमें ग्रामीणों के स्वास्थ्य का चेकअप किया गया। साथ ही उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स दिए। वहीं बताया कि वह सावधानी बरतने के बाद कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं। वहीं उन्होंने सुबह के समय योग करने की सलाह भी ग्रामीणों को दी। शिविर में शाम तक 200 लोगों का चेकअप करते हुए उन्हें निश्शुल्क दवा भी वितरित की गई। इस दौरान ठाकुर कृष्ण मोहन सिंह, चिकित्सक मोहित कुमार, अभिषेक, इंतखाब अंसारी आदि रहे।

यूरिया खाद के लिए किसानों की लगी लंबी लाइन

स्याना। डीएपी खाद के बाद अब यूरिया खाद लेने के लिए किसानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। नगर के स्याना-गढ़ हाइवे मार्ग स्थित सरकारी खाद बिक्री केंद्र पर सुबह से ही खाद खरीदने के लिए किसानों की लंबी लाइन लगनी शुरू हो जाती है। जिस कारण केंद्र पर कई बार व्यवस्था भी बिगड़ जाती है।

नगर-क्षेत्र का किसान गेहूं आदि फसलों की बुआई में जुटा है। किसान जल्द से जल्द फसलों की बुआई करना चाह रहा है। जिसके लिए किसान सुबह से ही सरकारी खाद बिक्री केंद्र पर यूरिया खाद लेने के लिए लाइन लगा लेते है। किसान रामकुमार त्यागी ने बताया कि नगर-क्षेत्र में गेहूं की बुआई व सिंचाई का कार्य चल रहा है। किसान को पहले डीएपी खाद के लिए काफी परेशान होना पड़ा था। वहीं अब किसान यूरिया खाद के लिए दुकानों के चक्कर लगा रहा है।

chat bot
आपका साथी