ऋण पास कराने के नाम पर चाचा-भतीजे से 3.40 लाख की ठगी

सिकंदराबाद नगर क्षेत्र स्थित शिवाजी नगर मोहल्ले से पशुपालन उद्योग के लिए ऋण पास कराने के नाम पर दो लोगों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने कोतवाली पुलिस को आरोपित के विरूद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:55 PM (IST)
ऋण पास कराने के नाम पर चाचा-भतीजे से 3.40 लाख की ठगी
ऋण पास कराने के नाम पर चाचा-भतीजे से 3.40 लाख की ठगी

बुलंदशहर, जेएनएन। सिकंदराबाद नगर क्षेत्र स्थित शिवाजी नगर मोहल्ले से पशुपालन उद्योग के लिए ऋण पास कराने के नाम पर दो लोगों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने कोतवाली पुलिस को आरोपित के विरूद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नगर क्षेत्र के दनकोर रोड स्थित मोहल्ला शिवाजी नगर निवासी बाबू पुत्र भागमल और रामकिशन पुत्र कालेराम रिश्ते में चाचा भतीजे हैं। पीड़ितों ने लगभग एक वर्ष पहले मोहल्ले के ही मुकेश शर्मा द्वारा पशुपालन उद्योग के लिए दस-दस लाख का ऋण स्वीक्रत कराने को आवेदन कराया था। उस दौरान राम किशोर गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने अपने आप को फील्ड आफिसर बताते हुए पीड़ितों से ऋण पास कराने के नाम पर बीते वर्ष दिसम्बर माह में एक लाख रूपये नकद लेते हुए जल्द ऋण पास कराने का आश्वासन दिया। आरोप है कि इस बीच आरोपित ने पीड़ितों को विकास भवन बुलाया और 12 प्रतिशत की मार्जिन मनी के रूप में कहकर दोनों से दो लाख चालीस हजार नगर लेते हुए गत मार्च माह तक पशुपालन उद्योग के लिए ऋण पास कराने का आश्वासन देते हुए मौके से चला गया। दावा किया कि यह रकम पीड़ितों ने अपने मोहल्ला निवासी मुकेश शर्मा के सामने आरोपित को नकद दी। पीड़ितों की माने तो कई माह बीत जाने के बाद भी ऋण पास न होने पर उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर बातचीत की तो बात करने वाले व्यक्ति ने अपने को अल्ताफ पुत्र गफूर सईदगढ़ी कस्बा औरंगाबाद निवासी बताया। जिसके बाद पीड़ितों को अपने साथ ठगी होने का पता चला। कोतवाल दीक्षित कुमार त्यागी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। जल्द ही मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी