एएमयू के संस्थापक सर सैय्यद अहमद का जन्मोत्सव मनाया

अनूपशहर में एएमयू के संस्थापक सर सैय्यद अहमद डे मनाकर उनके बताए मार्ग पर चलकर युवाओं को शिक्षित बनाने के लिए सर सैय्यद लिटरेसी मिशन ने कार्य करने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:40 PM (IST)
एएमयू के संस्थापक सर सैय्यद अहमद का जन्मोत्सव मनाया
एएमयू के संस्थापक सर सैय्यद अहमद का जन्मोत्सव मनाया

जेएनएन, बुलंदशहर। अनूपशहर में एएमयू के संस्थापक सर सैय्यद अहमद डे मनाकर उनके बताए मार्ग पर चलकर युवाओं को शिक्षित बनाने के लिए सर सैय्यद लिटरेसी मिशन ने कार्य करने का संकल्प लिया।

इस्लामिया स्कूल परिसर में सर सैय्यद डे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में युवाओं को शिक्षित बनाने के लिए सर सैय्यद लिटरेसी मिशन द्वारा कार्य किया जाएगा। जिससे युवा शिक्षित बनकर देश की सेवा के साथ अपने नगर का नाम रोशन कर सके। कार्यक्रम में सर सैय्यद अहमद द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी की स्थापना के साथ शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य की चर्चा कर उन्हें कौम को आगे बढ़ाने वाला सरपरस्त बताया गया। लिटरेसी मिशन ने सैय्यद साहब के जन्म दिन पर संकल्प दोहराया कि वे युवाओं को आधुनिक शिक्षा देने के लिए प्रेरित करने के साथ मदद करेंगे। इस मौके पर जावेद अख्तर एड., दानिश खां, फरहान मुबारक, अकील अहमद उस्मानी एड., सलमान सैफी, मेंहदी हसन, हामिद सैफी, आसिफ सैफी, शादाब आदि मौजूद रहे। संस्था के अध्यक्ष दानिश खां ने सभी का आभार प्रकट किया।

निश्शुल्क फर्टिलिटी कैंप का गाजियाबाद के प्रताप विहार स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के चिकित्सक सोमवार सुबह खुर्जा के पुराना सर्राफा बाजार स्थित अफरोज नर्सिंग होम में पहुंचे। जहां उन्होंने फर्टिलिटी कैंप का आयोजन किया। वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. सितारा और डा. रेखा अग्रवाल ने नवीन चिकित्सा पद्धति के बारे में लोगों को अवगत कराया। बताया कि स्त्री से संबंधित सभी रोगों का निवारण किया जा सकता है। शिविर में करीब 50 से अधिक लोगों ने चिकित्सकीय परामर्श लिया। मौके पर मौजूद डा. शान मोहम्मद ने बताया कि नगरवासियों की सेहत के लिए भविष्य में समय-समय पर इसी प्रकार निश्शुल्क शिविर लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी