नामांकन के समय सीसीटी रहे चालू, 15 दिन का रखें बैकअप

जिला सहकारी बैंक की प्रबन्ध समिति के सदस्यों के निर्वाचन को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया का जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:54 PM (IST)
नामांकन के समय सीसीटी रहे चालू, 15 दिन का रखें बैकअप
नामांकन के समय सीसीटी रहे चालू, 15 दिन का रखें बैकअप

बुलंदशहर, जेएनएन। जिला सहकारी बैंक की प्रबन्ध समिति के सदस्यों के निर्वाचन को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया का जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं के साथ नामांकन के संबंध में जानकारी हासिल की। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निवार्चन प्रक्रिया संपन्न कराने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएम ने कहा कि नामांकन करने वालों के अलावा अन्य किसी को प्रवेश नहीं दिया जाए। नामांकन संबंधी कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप न होने दिया जाए। नोटिस बोर्ड पर नामांकन से संबंधित सूचना एवं जानकारी चस्पा कराई जाए। प्रक्रिया संपन्न होने वाले भवन या परिसर में सीसीटीवी को सक्रिय रखें। कम से कम 15 दिवस का बैकअप या रिकार्डिंग संरक्षित रखी जाए। परिसर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कराया जाए। इस मौके पर निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं सहदेव कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैंक में किसान के थैला से एक लाख उड़ाए, पकड़ा

ऊंचागांव। कस्बा जहांगीराबाद के एक बैंक में कृषि कार्ड की रकम जमा कर रहे किसान के एक लाख सात हजार रुपये की नगदी को जेब कतरा ने थैला काटकर उड़ा दिए। किसान पुत्र की निगाह पड़ने पर आरोपित को पकड़ लिया। लोगों ने जिसकी धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

अमरगढ़ चौकी क्षेत्र के गांव मुबाकिरपुर निवासी ओमप्रकाश गुप्ता अपने पुत्र रोहताश गुप्ता के साथ सोमवार को कस्बा जहांगीराबाद के पंजाब नेशनल बैंक में कृषि कार्ड की रकम जमा करने के लिए गए थे। जब रकम जमा करने के लिए वह कैश काउंटर की लाइन में लगे हुए थे। तभी अज्ञात व्यक्ति उनके पास खड़ा हो गया। रुपये से भरे थैला को काटकर किसान के एक लाख सात हजार रुपये की रकम को निकाल लिया। जिसको किसान के पुत्र रोहताश ने देख लिया। जब तक आरोपित मौके से भाग पाता उससे पहले ही उसे पकड़ लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपित की जमकर धुनाई कर बैंक सुरक्षा में तैनात पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित किसान ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर। आरोपित का नाम विशाल पुत्र जगदीश निवासी रायगढ़ मध्यप्रदेश बताया गया है। कोतवाली प्रभारी जहांगीराबाद छोटे सिंह ने बताया कि आरोपित बैंक में एटीएम ठीक कराने गया था। रुपये उड़ाने की जांच की जा रही है। सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी