लूट में शामिल रहता था सर्राफ, लुटेरों से खरीदता था आभूषण

जेएनएन बुलंदशहर स्वाट टीम पर फायरिग कर फरार हुए दूसरे बदमाश को दबोचकर पुलिस ने कई लूट की घटनाओं का राजफाश किया है। उसकी निशानदेही पर लूट के करीब पांच लाख रुपये कीमत के गहने भी बरामद हुए हैं। दबोचकर पुलिस ने कई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:24 PM (IST)
लूट में शामिल रहता था सर्राफ, लुटेरों से खरीदता था आभूषण
लूट में शामिल रहता था सर्राफ, लुटेरों से खरीदता था आभूषण

जेएनएन, बुलंदशहर

स्वाट टीम पर फायरिग कर फरार हुए दूसरे बदमाश को दबोचकर पुलिस ने कई लूट की घटनाओं का राजफाश किया है। उसकी निशानदेही पर लूट के करीब पांच लाख रुपये कीमत के गहने भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए बदमाश ने पुलिस को बताया कि गुलावठी का एक सर्राफ लूट में शामिल रहता था और लूट के सोने-चांदी के आभूषण खरीदता था। पकड़े गए बदमाश के खिलाफ दिल्ली, नोएडा, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद और मेरठ में 52 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से स्वाट टीम ने एक बदमाश को 16 अक्टूबर को ही पकड़ लिया था। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि एसओजी को बुधवार देर रात सूचना मिली कि दो बाइक पर तीन बदमाश गांव जैनपुर की ओर से बुलंदशहर की ओर आने वाले हैं। इन्हीं बदमाशों ने करीब एक माह पूर्व डीएम रोड पर राहगीरों से लूटपाट की थी। इस सूचना पर पुलिस और स्वाट टीम ने मऊखेड़ा फाटक पर पहुंचे। कुछ देर बाद जैनपुर की ओर से दो बाइक मऊखेड़ा फ्लाईओवर की ओर से आती दिखाई दी। टीम ने रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाश बाइक मोड़कर भागने लगे। टीम ने घेराबंदी कर पल्सर बाइक पर सवार 25 हजार के इनामी बदमाश फुरकान निवासी मोहल्ला पीरखां थाना गुलावठी को दबोच लिया। दूसरी एफजेड बाइक पर सवार दो बदमाश बाइक समेत नीचे गिर गए। इसके बाद पुलिस को चकमा देकर बाइक छोड़कर खेतों की ओर भाग निकले।

फुरकान की निशानदेही पर रेलवे लाइन के पीछे बने खंडहर से लूट की घटनाओं में प्रयुक्त एक अन्य बाइक को भी बरामद किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपित के पास से तीन सोने की चेन, चार कड़े, दो सोने की चूड़ी, दो कान की झालर, दो सोने की अंगूठी बरामद की हैं। इनकी बाजार में कीमत करीब पांच लाख रुपये है। बताया कि डीएम रोड पर एक दंपती से हुई लूट का माल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

chat bot
आपका साथी