बिना अनुमति चुनावी मीटिग करने पर नौ के खिलाफ मुकदमा

गुलावठी क्षेत्र के गांव खुशहालपुर में प्रधान पद की प्रत्याशी का पति बिना अनुमति चुनावी मीटिग कर रहा था। पुलिस के पहुंचने पर लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने प्रत्याशी पति समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 10:46 PM (IST)
बिना अनुमति चुनावी मीटिग करने पर नौ के खिलाफ मुकदमा
बिना अनुमति चुनावी मीटिग करने पर नौ के खिलाफ मुकदमा

जेएनएन, बुलंदशहर। गुलावठी क्षेत्र के गांव खुशहालपुर में प्रधान पद की प्रत्याशी का पति बिना अनुमति चुनावी मीटिग कर रहा था। पुलिस के पहुंचने पर लोग वहां से भाग गए। पुलिस ने प्रत्याशी पति समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताय कि ग्राम खुशहालपुर में बिना अनुमति के चुनावी मीटिग की जा थी। पुलिस को देखते ही मीटिग में शामिल लोग भाग गए। प्रधान पद के प्रत्याशी का पति उक्त चुनावी मीटिग कर रहा था, जिसकी कोई अनुमति भी नहीं ली गई थी। पुलिस ने प्रत्याशी पति ओमपाल, नरेंद्र, सुनील, प्रकाश, देवीशरण, मनवीर, राजू, राजेंद्र, बबल निवासी गांव खुशहालपुर के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मतदाताओं को वितरित की जा रही खाद्य सामग्री पकड़ी, रिपोर्ट दर्ज

सिकंदराबाद। कोतवाली क्षेत्र के तालिबपुर उर्फ कनकपुर ग्राम पंचायत में मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटी जा रही खाद्य सामग्री को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने तीन प्रधान प्रत्याशियों के यहां से माल बरामद करते हुए संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्षेत्र के तालिबपुर उर्फ कनकपुर ग्राम पंचायत से धर्मवती देवी, अर्चना शर्मा व बीना देवी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। कोतवाल जयकरण सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम को प्रधान प्रत्याशियों की ओर से समर्थकों के साथ मिलकर मतदाताओं को लुभाने के लिए खाद्य सामग्री घर-घर वितरित करने की सूचना मिली थी। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया कि मौके पर तीनों ग्राम प्रधान प्रत्याशियों की ओर से मतदाताओं को खाद्य सामग्री वितरित की जा रही थी। पुलिस ने ग्राम प्रधान प्रत्याशियों के यहां से खाद्य सामग्री बरामद की। खाद्य सामग्री में भारी मात्रा में तरह-तरह के ब्रांड की कोल्डड्रिक्स, रसगुल्ले व पेठा मिठाई समेत अन्य खाद्य सामग्री बरामद की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आचार संहिता के उल्लंघन व कोविड एक्ट में आरोपित ग्राम प्रधान प्रत्याशी धर्मवती देवी, अर्चना शर्मा व बीना देवी के खिलाफ मामला दर्ज कर की है।

chat bot
आपका साथी