जिलेभर में धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर जलाई गई मोमबत्ती

अनूपशहर नगर में लखीमपुर खीरी में उपद्रव के दौरान शहीद हुए किसानों की आत्मशांति के लिए भाकियू ने मंगलवार की देर शाम धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी। किसानों ने कालाआम चौराहे पर मशाल जुलूस निकाला और शहीद स्मारक पर मोमबत्तियां जलाकर दो मिनट का मौन रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:13 PM (IST)
जिलेभर में धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर जलाई गई मोमबत्ती
जिलेभर में धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर जलाई गई मोमबत्ती

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूपशहर नगर में लखीमपुर खीरी में उपद्रव के दौरान शहीद हुए किसानों की आत्मशांति के लिए भाकियू ने मंगलवार की देर शाम धार्मिक और सार्वजनिक स्थलों पर मोमबत्तियां जलाकर श्रद्धांजलि दी। किसानों ने कालाआम चौराहे पर मशाल जुलूस निकाला और शहीद स्मारक पर मोमबत्तियां जलाकर दो मिनट का मौन रखा। जिले में किसानों ने देर शाम तक किसानों की आत्मशांति के लिए मौन रखा। गुलावठी, सिकंदराबाद, खुर्जा, स्याना, शिकारपुर, डिबाई और अनूपशहर में अलग-अलग किसानों ब्लाक वार कैंडल मार्च निकाले। उधर, अनूपशहर में मंगलवार की देर शाम भाकियू महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष संजू चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने आंबेडकर पार्क से अपने-अपने हाथ में मोमबत्ती लेकर तहसील, शिव चौक होते हुए शहीद स्तम्भ आकर समाप्त हुआ। इस मौके पर किसानों ने लखीमपुर खीरी मे किसानों की वाहन से कुचलकर हत्या के आरोपी गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग की। इस मौके पर अरविन्द चौधरी, बंटी शर्मा, वीरेन्द्र चोपड़ा, साबिर खां, पप्पू चौधरी, बदलू खां, सोहनपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

बैठक में पुतला फूंकने का लिया निर्णय

खुर्जा। भीम नगर कालोनी के लोगों ने बैठक का आयोजन किया और मूलभूत सुविधा नहीं मिलने पर विजय दशमी वाले दिन पुतला दहन करने का निर्णय लिया। बुधवार को भीम नगर कालोनी में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने बताया कि उनकी कालोनी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। कालोनी के रास्ते कच्चे हैं और पानी निकासी की भी कोई उचित व्यवस्था नहीं है। यह हाल तब है, जबकि उनकी कालोनी को बसे हुए दो दशक का समय बीत चुका है। आरोप है कि उनके द्वारा नगरपालिका के अधिकारी, जनप्रतिनिधि से शिकायतें की गईं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिस कारण वह काफी परेशान है। बैठक में कालोनी के लोगों ने विजयादशमी वाले दिन नगर विकास मंत्री का पुतला दहन करने का निर्णय लिया। इसमें कैलाश भागमल गौतम, बबलू, पिटू, राजकुमार, कालीचरण, दिनेश कुमार, सुनीता, हेमलता, शकुंतला, ज्ञानेंद्री आदि रहे।

chat bot
आपका साथी