एसएसपी की फर्जी आइडी बनाकर, परिचितों से मांगे पैसे

इंटरनेट मीडिया की सोशल साइट फेसबुक पर कुछ ठगों ने एसएसपी समेत तीन लोगों की फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया। हालांकि फर्जी आइडी बनाए जाने का पता चलते ही एसएसपी ने मैसेज कर लोगों से ठगों के जाल में न फंसने की अपील की। एसएसपी की पहले भी एक बार फर्जी आइडी बनाई जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:39 PM (IST)
एसएसपी की फर्जी आइडी बनाकर, परिचितों से मांगे पैसे
एसएसपी की फर्जी आइडी बनाकर, परिचितों से मांगे पैसे

बुलंदशहर, जेएनएन। इंटरनेट मीडिया की सोशल साइट फेसबुक पर कुछ ठगों ने एसएसपी समेत तीन लोगों की फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया। हालांकि फर्जी आइडी बनाए जाने का पता चलते ही एसएसपी ने मैसेज कर लोगों से ठगों के जाल में न फंसने की अपील की। एसएसपी की पहले भी एक बार फर्जी आइडी बनाई जा चुकी है।

बीते कुछ माह से ठगों द्वारा फेसबुक पर लोगों की फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों से मदद के नाम पर रुपये ठगने का प्रयास किया जाता रहा है। इस बार ठगों ने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह की फेसबुक पर फर्जी आइडी बना ली। एसएसपी की आइडी से उनके कई परिचितों को मैसेज भेजकर रुपये ठगने का प्रयास किया गया। एसएसपी द्वारा इसका पता चलने पर अपने परिचितों को मैसेज कर फर्जी आइडी बनाने की जानकारी दी गई। इसके अलावा सिकंदराबाद के गांव दुल्हैरा के लोकेश की फर्जी आइडी बनाकर रुपये मांगे गए। इस फर्जी आइडी से सिकंदराबाद के गांव महेपा जागीर निवासी समाजसेवी राजेश शर्मा को मैसेज कर 10 हजार रुपये की मांग की गई। इसी तरह ठगों ने मोहल्ला साठा निवासी वीरेंद्र सिंह की फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों से रुपये ठगने का प्रयास किया। एसएसपी ने साइबर टीम को फर्जी आइडी बनाकर ठगी का प्रयास करने वाले आरोपियों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया है। तमंचा लेकर घूम रहे दो आरोपितों को भेजा जेल

अनूपशहर में संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए कोतवाली पुलिस ने बाइक पर सवार दो युवकों को तमंचा सहित गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। कोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि पुलिस गश्त पर बुलंदशहर रोड पर जा रही थी, तभी एक बाइक पर सवार दो युवकों को रोककर तलाशी लेने पर एक युवक के पास से एक तमंचा 315 बोर तथा दो जिदा कारतूस तथा दूसरे युवक के पास से दो जिदा कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम जुबेर राणा व शौकीन निवासी गांव हसनगढ़ी कोतवाली खुर्जा देहात बताया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी