भाई-भाभी और भतीजे ने की अ‌र्द्ध विक्षिप्त युवक की हत्या

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव कुड़वल बनारस में हुए अ‌र्द्ध विक्षिप्त युवक संजय हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। हत्याकांड को मृतक के ही भाई भाभी और भतीजे ने मिलकर अंजाम दिया था। हत्या करने के बाद शव को ज्वार के खेत में ले जाकर शिनाख्त मिटाने के लिए आग लगा दी थी। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया है। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने में कोतवाली देहात पुलिस को 20 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 10:23 PM (IST)
भाई-भाभी और भतीजे ने की अ‌र्द्ध विक्षिप्त युवक की हत्या
भाई-भाभी और भतीजे ने की अ‌र्द्ध विक्षिप्त युवक की हत्या

जेएनएन, बुलंदशहर । कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव कुड़वल बनारस में हुए अ‌र्द्ध विक्षिप्त युवक संजय हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। हत्याकांड को मृतक के ही भाई, भाभी और भतीजे ने मिलकर अंजाम दिया था। हत्या करने के बाद शव को ज्वार के खेत में ले जाकर शिनाख्त मिटाने के लिए आग लगा दी थी। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया है। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने में कोतवाली देहात पुलिस को 20 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव कुड़वल बनारस निवासी संजय (35) पुत्र बुद्धपाल अ‌र्द्ध विक्षिप्त और अविवाहित था। 14 जुलाई को संजय का शव गांव के एक खेत में अधजली हालत में बरामद हुआ था। स्वजन ने दावा किया कि 13 जुलाई से संजय लापता चल रहा था। पुलिस की जांच में भाई लख्मीचंद, भाभी आशा और भतीजा सौरभपाल की भूमिका संदिग्ध पाई गई। पुलिस द्वारा तीनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने संजय की हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपितों ने बताया कि संजय के नाम पर दो बीघा जमीन है। लाकडाउन के दौरान आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते उन्होंने संजय पर अपने हिस्से की जमीन बेचने के लिए दबाव बनाया। वह उसके लिए तैयार नहीं था। 11 जुलाई को आरोपितों की संजय से कहासुनी हुई। इसके बाद आरोपितों ने प्लास्टिक के बोरे से उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को ई-रिक्शा में डालकर जंगल में ले गए। जहां ज्वार के खेत में ले जाकर पेट्रोल डालकर जला दिया, ताकि शव की शिनाख्त न हो सके। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अ‌र्द्ध विक्षिप्त संजय को उसके ही भाई, भाभी और भतीजे ने मिलकर हत्या की है। तीनों आरोपितों को जेल भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी