आज दो बजे तक जमा होंगे यूजी में प्रवेश के ब्लैंक आफर लेटर

यूजी की ओपन मेरिट के बाद भी कालेजों में सीटों के सापेक्ष प्रवेश नहीं हो सके। इस पर चौधरी चरण सिंह विश््वविद्यालय को पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोलनी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:54 PM (IST)
आज दो बजे तक जमा होंगे यूजी में प्रवेश के ब्लैंक आफर लेटर
आज दो बजे तक जमा होंगे यूजी में प्रवेश के ब्लैंक आफर लेटर

बुलंदशहर, जेएनएन। यूजी की ओपन मेरिट के बाद भी कालेजों में सीटों के सापेक्ष प्रवेश नहीं हो सके। इस पर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोलनी पड़ी। गुरुवार से कालेजों में ब्लैंक आफर लेटर (जिस पर कालेज का नाम नहीं) जमा कराने शुरू कर दिए। शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक जमा करने का विद्यार्थियों को अंतिम मौका दिया है। इसके बाद 30 अक्टूबर को वरीयता क्रम में ओपन मेरिट जारी की जाएगी। सीटों के सापेक्ष अधिक आफर लेटर जमा होने की स्थिति में एक और दो नवंबर को वेटिग मेरिट भी जारी की जाएगी।

दरअसल, चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातक (यूजी) में प्रवेश के लिए दो कटआफ जारी की। फिर जारी ओपन मेरिट के बाद कालेजों में सीट खाली रह गई। जिस पर विश्वविद्यालय ने यूजी के दोबारा पंजीकरण कराकर विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए आमंत्रित किया। अब ब्लैंक आफर लेटर जमा कर किसी भी कालेजों में खाली सीटों के सापेक्ष प्रवेश का मौका दिया गया है। इन्होंने कहा..

यूजी प्रवेश के ब्लैंक आफर लेटर गुरुवार से शुक्रवार दोपहर दो बजे तक जमा होंगे। इसके बाद खाली सीटों के सापेक्ष वरीयता क्रम में ओपन मेरिट जारी होगी। फिर अगले दो दिन वेटिग लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका दिया जाएगा।

डा. राजीव सिरोही, मुख्य प्रवेश प्रभारी, डीएवी डिग्री कालेज।

आइपी कालेज में पीजी प्रवेश का खुला खाता

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : परास्नातक (पीजी) की प्रवेश प्रक्रिया ने दूसरे दिन थोड़ी रफ्तार पकड़ी। आइपी कालेज में पीजी प्रवेश का खाता खुल गया। जबकि डीएवी डिग्री कालेज में भी प्रवेश कराने के लिए विद्यार्थियों की संख्या बढ़ी। हालांकि अभी विद्यार्थियों के पास प्रवेश के लिए शुक्रवार तक का मौका है।

दरअसल, चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बुधवार को पीजी की दूसरी कटआफ जारी की। पहले की अपेक्षा दूसरे दिन कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया ने गति पकड़ी। प्रवेश समिति सदस्य अरंविद कुमार के अनुसार दूसरे दिन आइपी डिग्री कालेज में एमएससी जंतु और वनस्पति विज्ञान में एक-एक, रसायन में दो ओर एमकाम में सात सात विद्यार्थियों ने प्रवेश कंफर्म कराया। वहीं, मुख्य प्रवेश अधिकारी डा. राजीव सिरोही के अनुसार डीएवी डिग्री कालेज में एमए अर्थशास्त्र में छह, अंग्रेजी में छह, हिदी में पांच, इतिहास में चार, राजनीति विज्ञान में चार, सामाजिक विज्ञान में एक प्रवेश हो सका। एमएससी गणित में सात और रसायन विज्ञान में सात विद्यार्थी ने प्रवेश कनफर्म कराया।

chat bot
आपका साथी