गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी को भाकियू ने किया प्रदर्शन

भारतीय किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भाकियू ने जिलेभर में कई जगह प्रदर्शन किया। किसानों ने कलक्ट्रेट में एसडीएम को ज्ञापन देकर गत दिनों लखीमपुर खीरी में किसानों पर हुए हमले में मौत पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:25 PM (IST)
गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी को भाकियू ने किया प्रदर्शन
गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी को भाकियू ने किया प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन। भारतीय किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भाकियू ने जिलेभर में कई जगह प्रदर्शन किया। किसानों ने लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में पंचायत से लौट रहे किसानों को कुचलने के मामले में लखीमपुर सांसद व गृह राज्य मंत्री की गिरफ्तारी की मांग की।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार उर्फ बबन प्रधान के नेतृत्व में किसान सुबह 11 बजे से मलका पार्क में एकत्र हुए। वहां तिकुनिया में मारे गए किसानों को श्रद्धाजंलि दी और बैठक की। इसके बाद किसान कलक्ट्रेट पहुंचे। गेट के सामने प्रदर्शन किया और तीन कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर नारेबाजी की। बाद में अतिरिक्त एसडीएम धर्मेंद्र सिंह नगर कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ किसानों के बीच पहुंचे। किसानों ने आठ सूत्रीय मांग का प्रधानमंत्री के नाम अतिरिक्त एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर संजय सिंह, जोनी सिंह, हरवीर सिंह, शिवकुमार, टीनू चौधरी, सौरभ चौधरी, दीपक तेवतिया, रामदास सिंह, ओमवीर सिंह, सत्यपाल सिंह, पिकी खालौर आदि मौजूद रहे।

मंदिर मार्ग पर गड्ढों से परेशानी चोटिल हो चुके कई राहगीर

संवाद सहयोगी, खुर्जा: मंदिर मार्ग पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। इस कारण राहगीरों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिकायतों के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है।

नगर में जेवर अड्डा से अलीगढ़ चुंगी तक मंदिर मार्ग जाता है। इस मार्ग पर श्रीनवदुर्गा शक्ति मंदिर समेत कई कालोनी हैं। वर्तमान में इस मार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट गहरा गड्ढा बना हुआ है। इसके अलावा छोटे-छोटे कई गड्ढे हैं। सि कारण राहगीरों को मार्ग से निकलते समय संभलकर चलना पड़ता है। गड्ढों की वजह से गिरकर कई राहगीर घायल हो चुके हैं। राहगीरों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से शिकायत की तो गड्ढों में मिट्टी भरवा दिया गया, लेकिन बरसात के बाद फिर से गड्ढे मार्ग पर हो गए हैं। आरोप है कि शिकायतों के बावजूद जनप्रतिनिधि और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। उधर विधायक विजेंद्र सिंह ने बताया कि गड्ढों को भरवाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

chat bot
आपका साथी