मांगों को लेकर भाकियू महाशक्ति ने सौंपा ज्ञापन

खुर्जा में मांगों को लेकर भाकियू महाशक्ति के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों के गेहूं खरीद के लिए समय बढ़ाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:49 PM (IST)
मांगों को लेकर भाकियू महाशक्ति ने सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर भाकियू महाशक्ति ने सौंपा ज्ञापन

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में मांगों को लेकर भाकियू महाशक्ति के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और मुख्यमंत्री से रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों के गेहूं खरीद के लिए समय बढ़ाने की मांग की है।

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धमेंद्र सिंह कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंच गए। जहां उन्होंने कहा कि शासन से पूर्व में भी गेहूं खरीद के लिए समय बढ़ाने की मांग की गई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में अब किसान परेशान हैं और उन्हें सस्ते दामों पर गेहूं बेचने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। किसानों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों के गेहूं की खरीद होनी चाहिए। वहीं उन्होंने एमएसपी पर कानून बनाने, किसानों के नलकूपों के विद्युत बिलों को कोरोना की अवधि में माफ करने आदि मांगों को लेकर भी चर्चा की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन एसडीएम खुर्जा लवी त्रिपाठी को सौंपा। इसमें रिकू, आकाश, जगेंद्र, वीरपाल, सुरेश आदि रहे। गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद बंद, किसानों ने किया प्रदर्शन

स्याना । सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद बंद होने से नाराज किसानों ने प्रदर्शन किया। बुधवार को नवीन मंडी परिसर में लगे सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर दर्जनों किसान व भाकियू कार्यकर्ता एकत्रित होकर पहुंचे। जहां किसानों ने क्रय केंद्रों पर किसानों के गेहूं की खरीद बंद किए जाने पर सरकार के विरूद्ध नाराजगी व्यक्त की। भाकियू नेता वीर सिंह ने कहा कि पिछले दो सप्ताह से दर्जनों किसान अपने गेहूं बेचने के लिए भीषण गर्मी में भी मंडी परिसर में बने सरकारी क्रय केंद्रों पर खड़े है। सरकार द्वारा मंगलवार को सभी क्रय केंद्रों तौल बंद कर दी। अभी भी किसानों का बहुत गेहूं बिक्री के लिए बाकी है। वीर सिंह ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि शेष बचे सभी किसानों के गेहूं खरीद ना होने तक क्रय केंद्रों पर तौल जारी रखनी चाहिए। कहा कि अगर सरकार ने तौल शुरू नहीं की तो भाकियू कार्यकर्ता व किसान सड़कों पर आंदोलन करने को विवश होंगे। जिसके बाद किसानों ने सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अनिल कुमार, मोहित राघव, यश शर्मा, वीरपाल, सत्यप्रकाश, तरूण, आशीष हरी सिंह, कर्मवीर व महेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी