भाकियू भानू कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

अरनिया में भाकियू भानू के कार्यकर्ताओं ने टीएचडीसी के जीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पांच गांव के युवाओं को नौकरी दिलाने की मांग की। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:11 PM (IST)
भाकियू भानू कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
भाकियू भानू कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

जेएनएन, बुलंदशहर। अरनिया में भाकियू भानू के कार्यकर्ताओं ने टीएचडीसी के जीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पांच गांव के युवाओं को नौकरी दिलाने की मांग की। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन भानू के युवा जिलाध्यक्ष अजय ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ता एकत्र होकर टीएचडीसी दशहरा पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि दशहरा, दशहरी, जहानपुर, रुकनपुर और ऊंचागांव की भूमि टीएचडीसी के लिए अधिग्रहित हो चुकी है। टीएचडीसी और प्रशासनिक अधिकारियों ने इन गांवों के किसानों से कहा था कि उनके बच्चों को नौकरी पर रखा जाएगा, लेकिन नौकरी पर बाहर के लोगों को रखा जा रहा है। जबकि इन गांवों के युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। जिलाध्यक्ष अजय ठाकुर ने टीएचडीसी जीएम को ज्ञापन देकर कहा कि इन गांवों के युवाओं को नौकरी में प्राथमिकता मिलनी चाहिए। अगर अगले 25 दिन में मांग पूरी नहीं हुई, तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें शिव कुमार, प्रिस कुमार, शंभू चौहान, विवेक चौहान, रोहित शर्मा, अर्जुन राघव, बंटी चौहान, कपिल और अभिषेक आदि रहे। बैठक में किसानों की समस्या को लेकर हुई चर्चा

खुर्जा। भाकियू महाशक्ति की बैठक में किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की और उनके समाधान की रणनीति बनाई। साथ ही विद्युत बिल कम कराने और बच्चों की फीस माफ करने की मांग भी किसानों ने उठाई।

शुक्रवार को क्षेत्र के गांव हजरतपुर पूठरी में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बैठक आयोजित की गई। जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान किसानों ने कहा कि बिजली के बिलों से ग्रामीण क्षेत्र के लोग काफी परेशान है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत दर कम की जाए। जिससे किसानों को राहत मिल सके। वहीं उन्होंने निजी स्कूलों की फीस माफी, हाईवे-91 पर हुए गड्ढों को भरने आदि मांगों को लेकर चर्चा की। साथ ही आगामी दिनों में मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई। इसमें संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धमेंद्र सिंह, संजय सिरोही, वीरेंद्र सिंह, रितेश जादौन, भूरा पंडित, आरिफ आदि रहे।

chat bot
आपका साथी