राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में मतदान व कोरोना के प्रति जागरूक किया

जहांगीराबाद-औरंगाबाद मार्ग पर स्थित राजकीय महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष गांव भोपुर में आयोजित किया जा रहा हैं। शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवकों ने प्रथम सत्र में मतदाता जागरूकता अभियान व कोरोना के प्रति जागरूकता रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:40 PM (IST)
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में मतदान व कोरोना के प्रति जागरूक किया
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में मतदान व कोरोना के प्रति जागरूक किया

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद-औरंगाबाद मार्ग पर स्थित राजकीय महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष गांव भोपुर में आयोजित किया जा रहा हैं। शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवकों ने प्रथम सत्र में मतदाता जागरूकता अभियान व कोरोना के प्रति जागरूकता रैली निकाली। ग्राम की मलिन बस्ती में मास्क एवं साबुन वितरित कर विभिन्न रोगों के प्रति जागरूक भी किया। उधर द्वितीय सत्र में बौद्धिक चर्चा में छात्र-छात्राओं को भोपुर ग्राम के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक दीपक कुमार ने प्राथमिक शिक्षा पर अपने विचार रखे वहीं शिक्षामित्र मीनाक्षी ने मिशन शक्ति एवं सरकारी योजनाओं पर अपने विचारों से छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन भी किया। राजकीय महाविद्यालय की सहायक प्रोफेसर निरुपमा सिंह ने भी कार्यक्रम में स्वयंसेवियों का प्रोत्साहन दिया। शिविर में छात्र टोली का कुशल नेतृत्व कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर विवेकानन्दा डे द्वारा किया गया। शिविर को सफल बनाने में तरुण, मोहन सागर, नितिन राघव, विवेक, प्रियंका, समर, शिवानी, प्राची, सरिता समेत दर्जनों छात्र-छात्राओं का योगदान दिया।

नुक्कड़ नाटक के जरिए दिया जागरूकता संदेश

बुलंदशहर में परिवहन विभाग और ग्रेट हाइट्स एकेडमी एजुकेशनल सोसायटी ने डिबाई के त्रिवेणी दत्ता ब्रह्मचारी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें विद्यार्थियों के बीच निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई। वहीं, बस स्टैंड पर नुक्कड़ नाटक के जरिए जागरूकता संदेश दिया गया।

विद्यालय में प्रतियोगिता के विजेताओं को थाना प्रभारी दिलीप कुमार, सोसाइटी के सचिव डा. सुमित चौधरी ने पुरस्कृत किया। विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में प्रदीप राघव, सुरेंद्र मोहन सिंह, मदन पाल सिंह राठी, तरुण, आकाश, प्रिस राठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी