मस्जिद में भीड़ का विरोध करने पर मुतवल्ली व स्वजन पर हमला

जेएनएनबुलंदशहर सोहनपुर गांव स्थित मस्जिद में भीड़ का विरोध करने पर गांव के ही लोगों ने मुतवल्ली व उनके स्वजन पर घर में घुसकर जानलेवा हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:06 PM (IST)
मस्जिद में भीड़ का विरोध करने पर मुतवल्ली व स्वजन पर हमला
मस्जिद में भीड़ का विरोध करने पर मुतवल्ली व स्वजन पर हमला

जेएनएन,बुलंदशहर : सोहनपुर गांव स्थित मस्जिद में भीड़ का विरोध करने पर गांव के ही लोगों ने मुतवल्ली व उनके स्वजन पर घर में घुसकर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें मुतवल्ली उनका भाई और बेटा घायल हो गया। मुतवल्ली ने 12 लोगों को नामजद करते हुए 15 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला और महामारी अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया है।

सोहनपुर गांव निवासी नन्हे खां ने बताया कि वह गांव में स्थित जामा मस्जिद के मुतवल्ली (प्रबंधक) है। गत 13 मई की शाम करीब आठ बजे मस्जिद में 30-40 लोग एकत्र थे। जब उन्होंने कोरोना महामारी के चलते सरकार के आदेश का हवाला देते हुए विरोध किया तो गांव के ही आकिल, अता मोहम्मद, अकील, मोहसिन आदि ने कहा कि मस्जिद हमारी है, तुम कौन होते हो रोकने वाले। इसके बाद वह अपने घर आ गए। बताया कि 15 मई को वह अपने भाई इंसार अली के घर बैठे हुए थे, तभी गुलजार, अकील, नदीम, दिलदार, शोएब आदी ग्रामीण हाथों में लाठी डंडे और धारदार हथियार लेकर वहां आ पहुंचे और गाली गलौच करते हुए जान से मारने की नीयत से उन पर व उसके भाई इंसार अली, पुत्र सरफराज और भतीजे अमजद, जो अलग कमरे में होम क्वारंटाइन थे, उन्हें घायल कर दिया। बाद में जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही गुलजार, अकील, नदीम, दिलदार, शोएब, साकिब, अता मोहम्मद, साबुद्दीन समेत 12 नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

युवक पर जानलेवा हमला, फायरिग में बाल-बाल बचा

जेएनएन, बुलंदशहर :

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सूर्यनगर में कुछ दबंगों ने विवाद के चलते एक व्यक्ति और उसके साथियों पर लाठी-डंडे एवं धारदार हथियार से हमला कर दिया। पीड़ित पक्ष को जान से मारने की नीयत से फायरिग भी की गई। लोगों के आने पर हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। नगर पुलिस ने चार नामजद एवं 12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर कोतवाली में मोहल्ला सूर्यनगर निवासी रघुराज सिंह पुत्र रामशरण ने तहरीर देकर बताया कि मोहल्ले के कुछ लोग उनसे रंजिश मानते हैं। इसी रंजिश के चलते 15 मई की रात को आरोपी पक्ष द्वारा मोहल्ला इस्लामाबाद से अपने साथियों को बुला लिया गया। इसके बाद आरोपी पक्ष द्वारा उन्हे और उनके साथियों पर लाठी-डंडे एवं धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया गया। उसको जान से मारने की नीयत से फायरिग की गई। शोर मचाने पर हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। नगर कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी गौरव पुत्र सुरेश चंद शर्मा, इंदु शर्मा पत्नी राजकुमार निवासी मोहल्ला सूर्यनगर, मोहम्मद जुबैर पुत्र नामालूम निवासी नामालूम, सगीर पुत्र नामालूम निवासी मोहल्ला इस्लामाबाद एवं 12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी