अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम

लाकडाउन में तीन दिन बंद रहने के बाद मंगलवार को बैंक खुलते ही ग्राहकों की भारी भीड़ पहुंची। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:56 PM (IST)
अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम
अंदर कोरोना से बचाव के इंतजाम, बाहर व्यवस्था धड़ाम

बुलंदशहर, जेएनएन। लाकडाउन में तीन दिन बंद रहने के बाद मंगलवार को बैंक खुलते ही ग्राहकों की भारी भीड़ पहुंची। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया गया। जिसकी वजह से लंबी लाइन बैंक शाखाओं के बाहर लगी रही। ऐसे में बैंक के अंदर तो कोरोना से बचाव की सुरक्षा पुख्ता रही, लेकिन बाहर व्यवस्था धड़ाम रही। इससे ग्राहक परेशान रहे।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए मंगलवार से शुक्रवार तक बैंक शाखाओं को खोलने के निर्देश हैं। दोपहर दो बजे तक ही बैंकों को ग्राहकों के लिए खोला जा रहा है। मंगलवार को बैंक शाखाएं खुलने से पहले ही ग्राहक पहुंच गए। चैनल का ताला खुलते ही ग्राहकों के बीच अंदर जाने की आपाधापी मची रही। जिसकी वजह से कोरोना से बचाव के नियम टूटते रहे। शारीरिक दूरी बनाने की बजाय ग्राहक एक दूसरे से सटे रहे। कुछ ने मास्क तो लगा रखा था, लेकिन अधिकतर के गले में गमछा लटका नजर आया। बाहर हाथ धोने करने के इंतजाम भी नदारद रहे। जबकि गेट के अंदर पहुंचे ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज कराकर ही काउंटर पर पहुंचने की इजाजत दी गई।

दो बजे के बाद पहुंचने वालों को लौटाया

दोपहर दो बजे के बाद जिले की सभी बैंक शाखाओं को बंद कर दिया गया। कई लोग ऐसे रहे जो दो बजे के बाद पहुंचे। उन्हे अंदर प्रवेश की इजाजत नहीं मिली। ग्राहकों के लिए बैंक बंद होने का हवाला देकर उन्हें बाहर से ही लौटा दिया गया। अगले दिन समय से बैंक में पहुंचने के लिए कहा गया।

chat bot
आपका साथी