top menutop menutop menu

आशंका पर भारी रहा अमन

बुलंदशहर, जेएनएन : छह दिसंबर को लेकर जिले के अफसर अलर्ट पर रहे। खुद जिलाधिकारी और एसएसपी संतोष कुमार सिंह जिले में फोर्स के साथ गश्त करते रहे। सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर फोर्स को तैनात कर दिया गया था। अफसरों की मस्जिदों पर विशेष नजर रही। जुमे की नमाज के दौरान एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को नजर रखने के निर्देश दिए थे। इस तारीख को लेकर जिले में सबकुछ बेहतर रहा। कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर उन्होंने पहले ही जिले के संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों का चिन्हित कर लिया था। इन स्थानों पर पुलिस तो पीएसी बल के साथ रही ही, साथ ही जिलाधिकारी ने एक-एक मजिस्ट्रेट को भी नियुक्त किया था। सभी थाना प्रभारियों को दिनभर गश्त करने के आदेश थे। मस्जिद और मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान खुफिया विभाग अलर्ट रहा। देखा जा रहा था कि कोई विवादित भाषण तो नहीं दे रहा। कोई लोगों को भड़का तो नहीं रहा। हालांकि एसएसपी ने बताया कि ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया। बता दें कि डीएम-एसएसपी ने सबसे अधिक संवेदनशील खुर्जा पर विशेष नजर रखी। वह खुद भी खुर्जा में पहुंचे और पैदल गश्त किया। गौरतलब है कि शुक्रवार को जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने किसी अप्रिय घटना होने की आशंका के चलते सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया था। बता दें कि रामजन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद छह दिसंबर को लेकर खुफिया रिपोर्टों में भी असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की आशंका जताई गई थी।

------

सोशल मीडिया पर रही विशेष नजर

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उनकी साइबर सेल की टीम की सोशल मीडिया पर खास नजर रही। फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब आदि सोशल साइट पर नजर रखी गई। एसएसपी ने बताया कि सोशल मीडिया पर शुक्रवार को कोई भी भड़काऊ पोस्ट नहीं चली।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.