गंगा के किनारों का पीएसी जवान करेंगे निगरानी, नहीं बहेगा कोई शव

जेएनएन बुलंदशहर शासन द्वारा गंगा नदी में शव बहाने की घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन से गम्भीरता के साथ निगरानी के निर्देश पर गंगा किनारे पीएसी फ्लड के दो तथा कोतवाली पुलिस के दो जवान तैनात किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:18 PM (IST)
गंगा के किनारों का पीएसी जवान करेंगे निगरानी, नहीं बहेगा कोई शव
गंगा के किनारों का पीएसी जवान करेंगे निगरानी, नहीं बहेगा कोई शव

जेएनएन, बुलंदशहर: शासन द्वारा गंगा नदी में शव बहाने की घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन से गम्भीरता के साथ निगरानी के निर्देश पर गंगा किनारे पीएसी फ्लड के दो तथा कोतवाली पुलिस के दो जवान तैनात किए।

रविवार को शासन स्तर से जिला प्रशासन को गंगा में शव बहाने की घटनाओं को सख्ती से रोके जाने के निर्देश दिए है। पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार के कुछ स्थानों पर बड़ी संख्या में गंगा में शव बहते मिले थे, जिससे लोगों के मन में गंगा के दूषित होने के खतरे को रोकने के लिए तत्काल शव बहाने की घटनाओं को रोकने की मांग पर शासन गम्भीर हो गया। शासन ने जिन जनपदों में गंगा बहती है, उन जनपद के पुलिस अधिकारियों को सख्ती के साथ गंगा में शव बहाने की घटनाओं पर निगरानी का निर्देश दिया है। रविवार को बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर अनूपशहर में पीएसी फ्लड प्लाटून के दो जवान तथा कोतवाली पुलिस के दो जवान रात-दिन डयूटी पर लगाए गए है, ये जवान गंगा किनारे घूमकर स्थिति पर निगरानी रखेंगे। क ोतवाली प्रभारी रामसेन सिंह ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर तत्काल तैनाती की कार्रवाई की गई है। यदि कोई शव पीछे से बहता आता है, तो उसे बाहर निकालकर यथोचित अंतिम संस्कार भी कराया जाएगा।

लाकडाउन बाद मिलेगी नए आवास की सौगात

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : नगर के रमपुरा में नवनिर्मित प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत आवंटियों को लाकडाउन के बाद आवास पर कब्जा दिया जाएगा। जिससे अपनी छत का इंतजार करने वालों को जल्द सौगात मिलेगी।

विकास प्राधिकरण ने रमपुरा में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 160 फ्लेट का निर्माण कराया है। जिन्हे बेघर लोगों को आवंटित कर दिया गया है लेकिन छह माह पहले आवंटित हुए आवासों के आवंटी कब्जा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। प्राधिकरण ने मई माह के पहले सप्ताह में आवंटियों को कब्जा देने की योजना बनाई थी लेकिन लाकडाउन के कारण इस पर ब्रेक लग गया। स्थिति सामान्य होने के बाद लाकडाउन खुलने पर आवंटियों को कब्जा देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रभारी सचिव नीरज गुप्ता ने बताया कि लाकडाउन खुलने के बाद आवंटियों को कब्जा देने की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी