खंड शिक्षाधिकारी पर लगा आरोप, निलंबित कर मेरठ किया अटैच

जेएनएन बुलंदशहर पंचायत चुनाव डयूटी के दौरान शिक्षिका के साथ हुआ वार्तालाप खंड शिक्षाधिकारी को महंगा पड़ गया। शिक्षिका ने खंड शिक्षाधिकारी पर धमकाने और अभद्रता का आरोप लगाते हुए गौतमबुद्धनगर के कासना थाने में तहरीर दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:02 PM (IST)
खंड शिक्षाधिकारी पर लगा आरोप, निलंबित कर मेरठ किया अटैच
खंड शिक्षाधिकारी पर लगा आरोप, निलंबित कर मेरठ किया अटैच

जेएनएन, बुलंदशहर : पंचायत चुनाव डयूटी के दौरान शिक्षिका के साथ हुआ वार्तालाप खंड शिक्षाधिकारी को महंगा पड़ गया। शिक्षिका ने खंड शिक्षाधिकारी पर धमकाने और अभद्रता का आरोप लगाते हुए गौतमबुद्धनगर के कासना थाने में तहरीर दे दी। आला अफसरों से भी शिकायत कर दी। जिस पर खंड शिक्षाधिकारी को निलंबित कर मेरठ एडी बेसिक कार्यालय में संबंध कर दिया गया है। वहीं, मामला सामने आने पर शिक्षक राजनीति भी गरमा गई है। शिक्षिका के समर्थन में शिक्षक संघ खड़ा हो गया है। खंड शिक्षाधिकारी पर पूर्व में लगे आरोपों को भी उखाड़ा जाने लगा है। शिक्षिका ने यह लगाए आरोप

सिकंदराबाद ब्लाक के गांव फरीदपुर परिषदीय स्कूल की शिक्षिका शिखा सोलंकी की पंचायत चुनाव में डयूटी लगी थी। सेक्टर मजिस्ट्रेट के तौर पर खंड शिक्षाधिकारी नरेंद्र कुमार तैनात रहे। शिक्षिका का आरोप है कि मध्यरात्रि को उनके पास फोन करके खंड शिक्षाधिकारी ने धमकी दी और अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया। चुनाव डयूटी का पारितोषिक भी वंचित रखा। जबकि 28 एवं 29 अप्रैल को उन्होंने अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराई थी, लेकिन खंड शिक्षाधिकारी ने अनुपस्थित दर्शा दिया। शिक्षिका ने उच्चाधिकारियों से यह शिकायत की। जिस पर बीएसए ने जांच कर रिपोर्ट शासन को भेज दी। खंड शिक्षाधिकारी ने वार्तालाप का पेश किया स्क्रीन शाट

खंड शिक्षाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने शिक्षिका के आरोपों को नकारा हैं। उन्होंने आरोप लगाने वाली शिक्षिका के साथ वाट्सएप पर हुए वार्तालाप का स्क्रीन शाट भेजा है। जिसमें शिक्षिका ने पीठासीन अधिकारी को अवगत कराकर मतदेय स्थल छोड़ अपने घर जाने का ज्रिक किया है। सुबह एक घंटा पहले आने की बात कही है। इसके जवाब में सेटर मजिस्ट्रेट होने के नाते खंड शिक्षाधिकारी ने वाट्स मैसेज में मतदेय स्थल नहीं छोड़ने की हिदायत दी। निर्देशों के उल्लंघन में एफआइआर दर्ज कराने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने जांच के दौरान इस पक्ष को नजरअंदाज करने की बात कही है। इन्होंने कहा..

खंड शिक्षाधिकारी पर लगे आरोप पर शासन स्तर से कार्रवाई हुई है। उन्हें मेरठ एडी कार्यालय से संबंध किया गया है।

अखंड प्रताप सिंह, बीएसए

-----

शिक्षिका को केवल चुनाव डयूटी के संबंध कहा गया था। वह गलत आरोप लगा रहीं हैं। जिसका साक्ष्य वाट्सएप पर हुआ वार्तालाप है। जिसे नजर अंदाज किया गया है। अब शासन स्तर पर पक्ष रखा जाएगा।

-नरेंद्र कुमार सिंह, खंड शिक्षाधिकारी

chat bot
आपका साथी