आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

जेएनएन बुलंदशहर आंगनबाड़ी संगठन ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी कलम बंद हड़ताल कर ब्लॉक परिसर में प्रदर्शन कर कोतवाली प्रभारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:28 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

जेएनएन, बुलंदशहर: आंगनबाड़ी संगठन ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर तीसरे दिन भी कलम बंद हड़ताल कर ब्लॉक परिसर में प्रदर्शन कर कोतवाली प्रभारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

बुधवार को आंगनबाड़ी संगठन के बैनर तले सावित्री चौधरी के निर्देशन में ब्लॉक क्षेत्र के सभी गांवों की आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं ने तीसरे दिन भी कलम बंद हड़ताल कर ब्लॉक परिसर में प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं मानदेय 25 हजार रुपये करने, सरकार द्वारा दिए गए मोबाइल में सहित व फंक्शन न होने के कारण वापस लेने, मानदेय को उपभोक्ता सूचकांक से जोड़ने, सामाजिक सुरक्षा के लिए 300 करोड़ का आंगनवाड़ी कल्याण कोष बनाने, लिपिक, एएनएम एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए आंगनबाड़ी के लिए 25 प्रतिशत कोटा हो, राज्य कर्मचारियों की तरह सभी स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाए, सेवानिवृत आंगनबाड़ी को दस लाख का वजीफा दिया जाए। जिससे वृद्धावस्था में सहारा मिल सके। प्री प्राइमरी नई शिक्षा नीति लागू होने पर प्राथमिक शिक्षकों के बराबर वेतनमान दिया जाए, आईसीडीएस विभाग में बाहरी व्यक्ति व संस्थाओं का हस्तक्षेप बंद किया जाए। मुख्य सेविका के रिक्त पड़े पदों पर वरिष्ठता के आधार पर पूर्ण रुप से आंगनबाड़ी का प्रमोशन किया जाए। आंगनबाड़ी के लिए भय मुक्त और शोषण मुक्त नीति बनाई जाए। इस 11 सूत्रीय मांग पत्र मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी प्रेमचंद शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया गया। इस मौके पर विजय लक्ष्मी, राखी, हेमलता, कुसुम गौतम, वीना शमर, उमा शमर, जलधारा, प्रकाशवती, मंजू शर्मा, सावित्री, सोनू, लक्ष्मी आदि अनेक आंगनवाड़ी मौजूद रही।

एसडीएम ने पालिका के रैन बसेरा का निरीक्षण किया

गुलावठी : ठंड से बचाव को नपा प्रशासन द्वारा प्राचीन बड़ा महादेव मंदिर में अस्थायी रैन बसेरा बनाया गया है।

एसडीएम सदर मोनिका सिंह ने रैन बसेरा का निरीक्षण करते हुए वहां लोगों के लिए ठंड से बचाव को पालिका प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने पालिका ईओ केके भडाना को रजाई, गद्दे, कंबल के अलावा गैस अलाव आदि की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के साथ केयर टेकर की तैनाती के निर्देश दिए। इससे पूर्व एसडीएम ने नवीन अनाज मंडी परिसर स्थित बेसहारा गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। गोवंश को ठंड से बचाव के लिए तिरपाल आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। गोवंश के चारे की व्यवस्था ठीक मिली। बीमार पशुओं को स्वस्थ पशुओं से अलग रखने के निर्देश भी दिए। इस मौके पर नरेश यादव, मदनगोपाल गुप्ता, ओमवीर आदि पालिकाकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी