चित्सौना अलीपुर से था चौधरी साहब का भावनात्मक नाता

चौधरी चरण सिंह का बीबीनगर क्षेत्र से भावनात्मक नाता था। किसान मसीहा की मा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:27 PM (IST)
चित्सौना अलीपुर से था चौधरी साहब का भावनात्मक नाता
चित्सौना अलीपुर से था चौधरी साहब का भावनात्मक नाता

जेएनएन, बुलंदशहर।

चौधरी चरण सिंह का बीबीनगर क्षेत्र से भावनात्मक नाता था। किसान मसीहा की मां नेत्रकौर चित्सौना अलीपुर की रहने वाली थी। इस गांव में चौधरी अजित सिंह बचपन में कई बार आए और राजनीति में सक्रिय होने के बाद भी उन्होंने यहां आकर मक्का की रोटी और सरसों के साग का स्वाद छाछ के साथ चखा था। इस गांव के ग्रामीणों की आंखें भी छोटे चौधरी के निधन से नम हैं।

चौधरी अजित सिंह ने बीबीनगर के चित्सौना अलीपुर में काफी समय गुजारा। काश्तकारों की पीड़ा को करीब से देखा। उनके शिक्षित युवा से किसान नेता के रूप में विकसित होने में इस भौगोलिक पृष्ठभूमि, अनुभव व संस्कार का बड़ा योगदान रहा।

चौधरी अजित सिंह एक राजनैतिक कार्यक्रम के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख जितेंद्र सिंह सिरोही के आवास पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने सादा खाना व चूल्हे की रोटी खाई। बीबीनगर में छोटे चौधरी ने कई जनसभाएं कीं। सभी जनसभाओं में उन्होंने चित्सौना अलीपुर में पिता की मां के होने के भावात्मक रिश्ते को जनता से रुबरू कराया।

....

ग्रामीणों ने दी छोटे चौधरी को श्रद्धाजंलि

शुक्रवार को चित्सोना अलीपुर के ग्रामीणों ने छोटे चौधरी के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया। इस दौरान चौधरी अजित सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं की। पूर्व विधायक दिलनवाज खान के नेतृत्व में शोक सभा का आयोजन किया गया। सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मनोज प्रधान, मोनू चौधरी, संजय प्रधान, अजित प्रधान, संदीप दइया, बृजमोहन त्यागी व योगेंद्र लोधी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी