ठगी के आरोपितों की कुर्की के बाद अन्य निवेशक भी आए आगे

बुगरासी में गांव चांदनर की निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के निदेशकों के घर के समान की कुर्की के बाद अन्य निवेशकों ने भी ठगी के आरोपितों पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:40 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:40 PM (IST)
ठगी के आरोपितों की कुर्की के बाद अन्य निवेशक भी आए आगे
ठगी के आरोपितों की कुर्की के बाद अन्य निवेशक भी आए आगे

बुलंदशहर, जेएनएन। बुगरासी में गांव चांदनर की निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के निदेशकों के घर के समान की कुर्की के बाद अन्य निवेशकों ने भी ठगी के आरोपितों पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। मामले को लेकर तकरीबन दर्जन भर रिपोर्ट दर्ज हैं। कुर्की के बाद निवेशकों में रकम वापसी की उम्मीद जागी है।

जनपद हापुड़ के गांव चांदनेर में पिछले एक दशक से निफ्टेक ग्लोबल कंपनी के नाम से एक कंपनी चल रही थी। इसमें लोगों को चार प्रतिशत प्रति माह अथवा एकमुश्त 18 माह में धन दोगुना करने का लालच देकर लोगों से धनराशि ली जाती थी। लाकडाउन के दौरान कंपनी ने निवेशकों को ब्याज व मूल सब कुछ देना बंद कर दिया था और फरार हो गए। जिसके बाद कस्बा निवासी पीतम सिंह ने 52 लाख की ठगी, संतोष चौहान ने 31 लाख की ठगी की निदेशकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके अतिरिक्त भी थाना बहादुरगढ़ में निवेशकों ने कंपनी के निदेशक व एजेंट के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई हैं। अलग-अलग थानों में तकरीबन दर्जन भर रिपोर्ट दर्ज हैं। इनमें एजेंट को जेल भी जाना पड़ा है जबकि सभी निदेशक फरार हैं। अधिकांश मामलों में बुलंदशहर व हापुड़ की क्राइम ब्रांच की टीम जांच कर रही है। गांव चांदनेर में निदेशकों के घर की हाल ही में कुर्की में 83 समान की कुर्की हुई है। कुर्की से निवेशकों में अब अपने धनराशि की वापसी की उम्मीद जागी है। जिसके बाद अन्य निवेशकों ने भी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर देनी शुरू कर दी है। भड़कऊ निवासी सुरेंद्र ने भी 15 लाख की ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी