आवास आवंटन मिलने के बाद पजेशन मिलने का इंतजार

विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में नगर के रमपुरा में आवास निर्माण पूरा करा चुका है। आवंटियों को प्राधिकरण ने कई माह पहले आवासों का आवंटन कर दिया था लेकिन अभी उनको कब्जा नहीं मिल पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 09:49 AM (IST)
आवास आवंटन मिलने के बाद पजेशन मिलने का इंतजार
आवास आवंटन मिलने के बाद पजेशन मिलने का इंतजार

जेएनएन, बुलंदशहर। विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में नगर के रमपुरा में आवास निर्माण पूरा करा चुका है। आवंटियों को प्राधिकरण ने कई माह पहले आवासों का आवंटन कर दिया था लेकिन अभी उनको कब्जा नहीं मिल पाया है।

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के बुलंदशहर प्राधिकरण ने रमपुरा में पिछले साल आवास निर्माण का कार्य शुरू कराया था। आवास निर्माण का कार्य फरवरी माह में पूरा करा लिया गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को आवास आवंटित नहीं हो पाएं थे। लाकडाउन के खुलने के बाद प्राधिकरण ने अगस्त माह में प्राधिकरण ने 152 लोगों को आवास आवंटित कर दिए थे लेकिन आवास आवंटित होने के तीन माह से अधिक समय के बीत जाने के बाद भी आवंटियों को आवासों पर कब्जा नहीं मिल पाया है। आवंटी आवास पर कब्जा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं प्राधिकरण का दावा है कि आवंटियों को आवासों पर कब्जा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आवंटियों को आवास पर कब्जा देकर नए साल का तोहफा दिया जाएगा। पीएम शहरी आवास एक नजर में

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 160 आवास का निर्माण कराया गया है। बीडीए 152 लोगों को आवंटन पहले ही कर चुका है। आठ आवासों का आवंटन प्राधिकरण द्वारा किया जाना है। इन्होंने कहा..

रमपुरा में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बनाएं गए आवासों का आवंटन किया जा चुका है। आवंटियों को आवास पर कब्जा देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। नए साल पर आवंटियों को आवासों पर कब्जा दिया जाएगा।

- नीरज गुप्ता, अधीक्षण अभियंता, बीडीए

शीघ्र ही आवंटियों को पजेशन देने की प्रक्रिया हो जाएगी। अभी जिन आवास का आवंटन नहीं हो पाया है उनका आवंटन जल्द किया जाएगा।

- मोहम्मद शफकत कमाल, उपाध्यक्ष प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी