दशहरा बाद कालेज खुलने पर प्रवेश के लिए लगी दौड़

जेएनएनबुलंदशहर सीसीएसयू से जुड़े कालेजों की ओर से जारी स्नातक की ओपन मेरिट में प्रवेश का दूसरा दिन रहा। ऐसे में कालेजों में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों ने दौड़ लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:43 PM (IST)
दशहरा बाद कालेज खुलने पर प्रवेश के लिए लगी दौड़
दशहरा बाद कालेज खुलने पर प्रवेश के लिए लगी दौड़

जेएनएन,बुलंदशहर : सीसीएसयू से जुड़े कालेजों की ओर से जारी स्नातक की ओपन मेरिट में प्रवेश का दूसरा दिन रहा। ऐसे में कालेजों में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों ने दौड़ लगाई। शाम तक विद्यार्थी प्रवेश को लेकर काउंटर पर जमे रहे। अब शहर के कालेजों में रिक्त सीटों के सापेक्ष वेटिग लिस्ट में शामिल छात्रों को भी सोमवार को अंतिम दिन प्रवेश का मौका दिया जाएगा।

सीसीएसयू से जुड़े कालेजों ने रिक्त सीटों के सापेक्ष वरीयता क्रम के अनुसार मेरिट तैयार करके 13 से 18 अक्टूबर तक तीन कार्य दिवस में प्रवेश प्रक्रिया संपन्न करने के निर्देश दिए। जिस पर कालेजों ने बुधवार को मेरिट जारी कर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की। दशहरा पर्व के अवकाश के बाद शनिवार को कालेज खुलने पर प्रवेश किए गए।

.. यह रही प्रवेश की स्थिति

शहर के आइपी डिग्री कालेज में शनिवार शाम तक बीकाम में 53 और बीएससी में 19 प्रवेश हुए। डीएवी में बीए में 41, बीएससी में 13 और बीकाम में 12 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया। वहीं, मुस्लिम ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में बीए में मात्र छह ही प्रवेश हो सके। जबकि बीकाम में एक भी छात्रा प्रवेश लेने लिए नहीं पहुंची। उधर, गौरी शंकर कन्या डिग्री कालेज में कोई प्रवेश नहीं हो सका। यह कालेज इन कोर्सों की आज जारी करेंगे ओपन मेरिट

अब आइपी डिग्री कालेज में बीकाम में ईडब्ल्यूएस में एक और एससी में भी मात्र एक सीट शेष है। जबकि बीएससी में रिक्त सीटों के सापेक्ष सिर्फ वेटिग सूची में शामिल विद्यार्थियों को मौका दिया जाएगा। इन विद्यार्थियों की ओपन मेरिट जारी कर अंतिम दिन प्रवेश प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। इसी प्रकार डीएवी डिग्री कालेज में भी सिर्फ बीकाम सेल्फ फाइनेंस की सीटों को भरने के लिए वेटिग सूची में शामिल विद्यार्थियों की ओपन मेरिट जारी की जाएगी। जबकि परंपरागत पाठ्यक्रम के प्रवेश पूर्व की भांति अंतिम दिन संपन्न कराए जाएंगे। इन्होंने कहा..

दशहरा बाद कालेज खुला। ओपन मेरिट में शामिल विद्यार्थियों को प्रवेश का मौका दिया गया। अब विद्यार्थियों के पास सोमवार तक प्रवेश का समय शेष हैं। अंतिम दिन कालेज सेल्फ फाइनेंस बीकाम की ओपन मेरिट जारी कर वेटिग सूची में शामिल छात्रों को प्रवेश मौका देगा। अन्य कालेज भी रिक्त सीटों के सापेक्ष इसी तरह ओपन मेरिट जारी कर वेटिग सूची के प्रवेश करेंगे।

डा. राजीव सिरोही, मुख्य प्रवेश अधिकारी, डीएवी डिग्री कालेज

chat bot
आपका साथी