भीड़ में जाने से बचें और मास्क जरूर लगाएं

अनलॉक होने के बाद से कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है क्योंकि हर कोई घर से बाहर निकल रहा है। सड़क से गली तक और दुकानों पर भीड़ है। इसलिए हमे बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। कोरोना काल में लगातार जिला अस्पताल में ड्यूटी करके भी डा. आकांक्षा स्वयं को संक्रमण से बचाए हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:04 PM (IST)
भीड़ में जाने से बचें और मास्क जरूर लगाएं
भीड़ में जाने से बचें और मास्क जरूर लगाएं

बुलंदशहर: अनलॉक होने के बाद से कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है, क्योंकि हर कोई घर से बाहर निकल रहा है। सड़क से गली तक और दुकानों पर भीड़ है। इसलिए हमे बेहद सावधानी बरतने की जरुरत है। कोरोना काल में लगातार जिला अस्पताल में ड्यूटी करके भी डा. आकांक्षा स्वयं को संक्रमण से बचाए हुए हैं।

जिला अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डा. आकांक्षा सिंह ने बताया कि अज्ञानता और आपाधापी से लोगों को वायरस जकड़ रहा है। इसको समझदारी से रोका जा सकता है। कोरोना से कतई डरने की जरूरत नहीं है। बस कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। इन्होंने बताया कि पति भी नोएडा में चिकित्सक हैं और पॉजिटिव हो गए थे लेकिन सावधानी बरती और कोरोना से बची रही। जिला अस्पताल में तमाम मरीज आते हैं और संक्रमित होने का खतरा रहता है लेकिन डाक्टर होने के नाते सभी से मिलना भी पड़ता है और अस्पताल भी जाना पड़ता है। इसलिए मास्क पहनकर ही ड्यूटी करती हैं। सैनिटाइजर का प्रयोग करती हैं और शारीरिक दूरी का पालन जरुर करती हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला भोजन करने के साथ ही नियमित व्यायाम भी करती हैं। इनकी लोगों से अपील है कि बिना वजह घर से बाहर ना निकलें। शारीरिक दूरी का पालन जरुर करें। 20 सेकेंड तक मल-मलकर हाथ धोएं। भोजन में विटामिन सी के लिए नींबू, टमाटर, शिमला मिर्च, संतरा, मौसमी आदि शामिल करें। ध्यान रखें अपने से कतई दवा न लें। स्वास्थ्य में दिक्कत हो तो तुरंत चिकित्सक को दिखाएं।

chat bot
आपका साथी