तीसरी लहर से लड़ने को तैयारियों में जुटा प्रशासन

जेएनएन बुलंदशहर प्रदेश सरकार द्वारा कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका के चलते अलर्ट जारी करने के बाद जिला प्रशासन ने तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। 18 वर्ष से कम आयु वाले बचों के लिए मेडिकल किट का वितरण कराई जाएंगी और उसकी सारी तैयारियां हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:51 PM (IST)
तीसरी लहर से लड़ने को तैयारियों में जुटा प्रशासन
तीसरी लहर से लड़ने को तैयारियों में जुटा प्रशासन

जेएनएन, बुलंदशहर : प्रदेश सरकार द्वारा कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका के चलते अलर्ट जारी करने के बाद जिला प्रशासन ने तीसरी लहर से बचाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। 18 वर्ष से कम आयु वाले बच्चों के लिए मेडिकल किट का वितरण कराई जाएंगी और उसकी सारी तैयारियां हो चुकी हैं।

कोविड की तीसरी लहर की स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अक्टूबर माह में आने की आशंका व्यक्त कर अलर्ट जारी किया गया। बताया जा रहा है कि तीसरी लहर का असर बच्चों पर पड़ सकता है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका का अलर्ट जारी होने के बाद जिला प्रशासन ने तेजी के साथ तैयारी शुरू कर दी है। कोविड की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए बुखार, खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ वाले ऐसे लक्षण युक्त 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए चार ग्रुप में मेडिसिन किट तैयार की जा रहीं है। पहले ग्रुप में जन्म से एक वर्ष, व एक वर्ष से पांच वर्ष, पांच से 12 वर्ष तथा 12 से 18 वर्ष की आयु के लिए विभिन्न तरह की दवाओं की किट तैयार कराई जा रही हैं। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के लिए मेडिकल किटों का वितरण आरआरटी टीम द्वारा कराने की तैयारी कर ली गई हैं।

इन्होंने कहा..

तीसरी लहर की आशंका के कोविड से जंग लड़ने की तैयारी शुरू करा दी गई है। 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को मेडिकल किट का शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में आरआरटी टीम द्वारा कराया जाएगा।

- रविन्द्र कुमार, डीएम

chat bot
आपका साथी