एडीएम रवींद्र को मिला बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार को 25 जनवरी को लखनऊ में सम्मानित किया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने रवींद्र कुमार को ये अवार्ड दिया। इनको ये अवार्ड निर्वाचन प्रबंधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय उत्कृष्ट और अभिनव कार्य करने पर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:37 PM (IST)
एडीएम रवींद्र को मिला बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड
एडीएम रवींद्र को मिला बेस्ट इलेक्टोरल अवार्ड

जेएनएन, बुलंदशहर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर एडीएम एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार को 25 जनवरी को लखनऊ में सम्मानित किया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने रवींद्र कुमार को ये अवार्ड दिया। इनको ये अवार्ड निर्वाचन प्रबंधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय उत्कृष्ट और अभिनव कार्य करने पर दिया गया। इसके लिए ही राज्य स्तरीय पुरस्कारों में विशेष पुरस्कार दिया जाता है। अवार्ड मिलने पर डीएम रविद्र कुमार समेत अन्य तमाम अधिकारियों ने एडीएम को बधाई दी है। संघ ने उठाई सफाई कर्मचारियों की आवाज

उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष नरेश प्रजापति ने विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी वित्त को ज्ञापन सौंपकर कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया। कार्यालय में सौंपे ज्ञापन में उन्होंने बताया कि माह जनवरी 2019 तक 10 वर्षीय एरियर व शेष बचे कर्मचारियों का एसीपी लगाने व मृतक आश्रितों को पेंशन दिलाने की मांग की। सफाई कर्मचारियों को छह माह के एससीपी का एरियर दिलाये जाने, शेष बचे कर्मचारियों को एससीपी का लाभ दिलाने, मृतक सफाई कर्मचारियों के आश्रितों को पारिवारिक पेंशन दिए जाने की मांग की। मौके पर नवाब अली, अनिल कुमार वाल्मीकि, सतवीर और उमेश आदि मौजूद रहे।

समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करता है एनएसएस

गुलावठी स्थित डीएनपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय शिविर का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ कार्यक्रम अधिकारी अवधेश कुमार सिंह ने किया। शिविर के प्रथम सत्र में कार्यक्रम अधिकारी ने छात्र-छात्राओं को एनएसएस के उद्देश्य व लक्ष्यों से अवगत कराया। मुख्य अतिथि संदीप त्यागी ने कहा कि एक अच्छे भारत निर्माण के लिए मतदान जरूरी है। विशिष्ट अतिथि डा. महेंद्र कुमार ने बताया कि एनएसएस समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करती है। कार्यवाहक प्राचार्या डा. विनीता गर्ग ने कहा कि एनएसएस समाजसेवा का सशक्त माध्यम है।

chat bot
आपका साथी