नवनियुक्त डीपीआरओ के तेवर सख्त, दो कर्मचारी किए निलंबित

जेएनएन बुलंदशहर कोविड-19 वायरस से अभी पूर्ण मुक्ति नहीं मिली है। वायरस का खतरा चारों ओर मंडरा रहा है तथा तीसरी लहर को लेकर भी सरकार चितित है। वायरस का खतरा चारों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:45 PM (IST)
नवनियुक्त डीपीआरओ के तेवर सख्त, दो कर्मचारी किए निलंबित
नवनियुक्त डीपीआरओ के तेवर सख्त, दो कर्मचारी किए निलंबित

जेएनएन, बुलंदशहर :

कोविड-19 वायरस से अभी पूर्ण मुक्ति नहीं मिली है। वायरस का खतरा चारों ओर मंडरा रहा है तथा तीसरी लहर को लेकर भी सरकार चितित है। ऐसे में नगर के साथ-साथ गांवों में भी सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। मथुरा से ट्रांसफर होकर जिले में तैनात पीसीएस डीपीआरओ प्रीतम सिंह ने सख्त तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। पहले दौरे में ही उन्होंने सफाई व्यवस्था में लापरवाही बरत रहे दो सफाई कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इतना ही नहीं संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

बरसात के मौसम में कूड़े ढेरों से उठने वाली बदबू संक्रमण को जन्म देती है। पहले से ही कोविड-19 वायरस की चपेट से ग्रामीण आजिज हैं। राज्य सरकार ने डीपीआरओ को ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही निरीक्षण दौरों की रिपोर्ट भी मांगी है। इसी कड़ी में डीपीआरओ प्रीतम सिंह ने लखावटी ब्लाक क्षेत्र के गांव सराय छबीला का दौरा किया। जहां ग्रामीणों ने सफाई कर्मचारी के न आने और गलियों में गंदगी के ढेर लगे होने के चलते सफाई कर्मचारी योगेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही इसी गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी कपिल कुमार और ग्राम प्रधान को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही खुर्जा ब्लाक क्षेत्र के गांव कलाखुरी में भी सफाई व्यवस्था चौपट देख डीपीआरओ ने सफाई कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

...

इन्होंने कहा..

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए दो गांवों का निरीक्षण किया गया है। सराय छबीला और कलाखुरी गांव के सफाई कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। सचिव और ग्राम प्रधान को नोटिस जारी किया गया है। प्रतिदिन निरीक्षण जारी रहेगा।

-प्रीतम सिंह

डीपीआरओ।

chat bot
आपका साथी