वन स्टाप सेटर से फरार किशोरी दोस्त के घर मिली

वन स्टाप सेंटर की खिड़की कूदकर भागी किशोरी को पुलिस ने शनिवार को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:48 PM (IST)
वन स्टाप सेटर से फरार किशोरी दोस्त के घर मिली
वन स्टाप सेटर से फरार किशोरी दोस्त के घर मिली

जेएनएन, बुलंदशहर । वन स्टाप सेंटर की खिड़की कूदकर भागी किशोरी को पुलिस ने शनिवार को नगर क्षेत्र स्थित उसके दोस्त के घर से बरामद कर लिया। पुलिस ने किशोरी के दोस्त को भी हिरासत में लिया है। स्वजन ने किशोरी को अपनाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने किशोरी को न्यायपीठ बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उसे वन स्टाप सेटर भेज दिया।

अगौता क्षेत्र के एक गांव से किशोरी हापुड़ निवासी प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। पुलिस ने सात जुलाई को किशोरी को बरामद कर प्रेमी को जेल भेज दिया था। इसके बाद उसे सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी) में काउंसलिंग के लिए भेजा गया। साथ ही मेडिकल परीक्षण के लिए किशोरी को महिला अस्पताल स्थित वन स्टाप सेंटर में रखा गया था। 12 जुलाई को किशोरी यहां से खिड़की से कूदकर भाग गई। शनिवार को बरामद हुई किशोरी ने सीडब्ल्यूसी में दर्ज बयान में बताया कि उसके पास पैसे नहीं थे। उसने किसी के मोबाइल से फोन कर गांव निवासी अपने दोस्त को बुलाया। जिसने उसे नगर निवासी अपने एक दोस्त के घर में ठहरवा दिया था। पुलिस ने दोस्त को हिरासत में लेकर किशोरी को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया, जहां से किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए फिर से वन स्टाप सेंटर भेज दिया।

उधर, न्यायपीठ बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंचे पिता ने किशोरी को अपनाने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि वह कई बार घर से लापता हो चुकी है। पुलिस और जिला प्रशासनिक अधिकारियों की आंखों में भी धूल झोक चुकी है। ऐसे में वह उसे अपने घर में नहीं रखेंगे।

इनका कहना है..

किशोरी की काउंसलिंग की गई, लेकिन अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया जा सकता। किशोरी को मेडिकल परीक्षण के बाद नारी निकेतन भेजा जाएगा।

-भूपेंद्र चौधरी, अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी।

chat bot
आपका साथी