आग हादसों में एक पशु की मौत, चार झुलसे, बिटौरे जले

अलग-अलग आग हादसों में एक पशु की मौत हो गई जबकि चार झुलस गए। वहीं आग की चपेट में आकर बिटौरे भी राख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:56 PM (IST)
आग हादसों में एक पशु की मौत, चार झुलसे, बिटौरे जले
आग हादसों में एक पशु की मौत, चार झुलसे, बिटौरे जले

बुलंदशहर, जेएनएन। अलग-अलग आग हादसों में एक पशु की मौत हो गई, जबकि चार झुलस गए। वहीं, आग की चपेट में आकर बिटौरे भी राख हो गए।

पहला हादसा अरनिया क्षेत्रांतर्गत ग्राम रनियावली में हुआ। यहां शुक्रवार दोपहर अचानक सड़क किनारे रखे दो दो बिटौरों में आग लग गई। आग की चपेट में आकर सड़क किनारे बंधे पांच पशु भी झुलस गए। आग लगने पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर आ गए। उन्होंने किसी तरह से आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक गांव निवासी नरेश के एक पशु की मौत हो गई। जबकि वीरपाल के दो पशु, श्यामू का एक, श्यौराज सिंह का एक पशु बुरी तरह से झुलस गए। वहीं श्यौराज की एक बुर्जी, दो बेटोरे और प्रेम कुमार की एक बुर्जी जलकर राख हो गई। उधर सूचना के दो घंटे बाद फायर टीम के पहुंचने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। पीड़ितों ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

दूसरा हादसा शुक्रवार दोपहर खुर्जा क्षेत्र के गांव निजामपुर में हुआ। गांव के निकट रखे बिटौरों में अचानक आग लग गई। आग की लपटों को निकलता हुआ देखकर ग्रामीण मौके की तरफ दौड़ पड़े। उन्होंने रेत, पानी आदि डालकर आग पर काबू करने की कोशिश की, लेकिन सफल न हो सके। जिस पर उन्होंने फोन करके फायर टीम को सूचित किया, लेकिन टीम भी करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची। उधर आग ने तेजी से दर्जनभर से अधिक बिटौरों को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंची फायर टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग को काबू किया। हादसे में गांव निवासी भूपेंद्र, सुरेश, नेतराम समेत कई ग्रामीणों के दर्जनभर से अधिक बिटौरे राख हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि आग से सभी ग्रामीणों को करीब तीन लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से मुआवजे की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी