पंचायत उपचुनाव में 73 फीसद मतदान

जिले में रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव कस मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ संपन्न हुआ है। मतदाताओं ने प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 73 फीसद मतदान किया। मतपेटियों में कैद उम्मीदवारों का फैसला 11 मई को आएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:55 PM (IST)
पंचायत उपचुनाव में 73 फीसद मतदान
पंचायत उपचुनाव में 73 फीसद मतदान

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव कस मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ संपन्न हुआ है। मतदाताओं ने प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 73 फीसद मतदान किया। मतपेटियों में कैद उम्मीदवारों का फैसला 11 मई को आएगा।

जनपद की छह ग्राम पंचायतों में पांच ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए रविवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू कराया गया। कोरोना काल से बचाव के साथ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद कर दिया। मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए 73 फीसद मतदान किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ संपन्न हुआ है। पोलिग पार्टियों ने स्ट्रांग रूम में मतपेटिका तथ अन्य चुनाव सामग्री जमा कराई। 11 मई को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।

इन्होंने कहा..

जिले की छह ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराया गया है। 11 मई को मतगणना के बाद परिणाम जारी किया जाएगा।

- रविन्द्र कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी रिटोली में शांति पूर्णं संपन्न हुआ पंचायत चुनाव

सिकंदराबाद: रविवार को गांव रिटोली में पंचायत चुनाव शांतिपूर्णं तरीके से संपन्न हो गया। सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस और प्रशासनिक अफसर डयूटी पर मुस्तैद रहे।

गांव रिटोली में गत 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव से दो दिन पूर्व प्रधान प्रत्याशी बिजेन्द्र सिंह दरोगा जी की हार्ट अटैक से मौत हो गयी थी। जिसके बाद चुनाव अधिकारियों ने गांव रिटोली की चुनाव प्रक्रिया का रोक दिया था। बाद में गांव निवासी एक प्रधान प्रत्याशी की ओर से नामांकन किया गया था। इस प्रकार पंचायत चुनाव में गांव में कुल 4 प्रधान प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की। तमाम प्रक्रियाओं के बाद 9 मई को चुनाव अधिकारियों ने मतदान कराने को तिथि घोषित की। जिसके तहत रविवार को गांव स्थित दो पोलिग बूथों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई। शाम 6 बजे तक मतदान का कार्य शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिसबल के साथ चुनाव बूथों का दौरा कर हालचाल जाना। आरओ केएन पांडे ने बताया कि कुल 1469 मतदाताओं में से 1164 मत डाले गए। इस प्रकार दोनों चुनाव बूथों पर 79.23 प्रतिशत मत डाले गए। मत पेटियों को सील कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी