जिले में 6154 को लगा राहत का टीका

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण की रफ्तार पर लगातार ग्रहण लगता जा रहा है। सोमवार को जिले के 89 केंद्रों पर हुए टीकाकरण में वैक्सीनेशन अपने टारगेट से बहुत पिछड़ गया। साढ़े आठ हजार का टारगेट था लेकिन टीकाकरण छह हजार पर ही सिमट गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:07 PM (IST)
जिले में 6154 को लगा राहत का टीका
जिले में 6154 को लगा राहत का टीका

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण की रफ्तार पर लगातार ग्रहण लगता जा रहा है। सोमवार को जिले के 89 केंद्रों पर हुए टीकाकरण में वैक्सीनेशन अपने टारगेट से बहुत पिछड़ गया। साढ़े आठ हजार का टारगेट था लेकिन टीकाकरण छह हजार पर ही सिमट गया। एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि, मंगलवार को जिले में शहर से देहात तक 89 केंद्रों पर टीकाकरण कराया गया। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चले इस अभियान में अन्य दिनों के मुकाबले लोगों में उत्साह कम होता जा रहा है। टीकाकरण के चौथे चरण में 45 साल से अधिक आयु के लोगों को टीका लग रहा है। सोमवार को साढ़े आठ हजार का टारगेट लेकर 89 केंद्रों पर टीकाकरण शुरु हुआ लेकिन शाम को जब टीकाकरण समाप्त हुआ तो लाभार्थियों की संख्या 6154 ही रह गई। लापरवाही कोरोना संक्रमण को दे सकती है न्यौता

गुलावठी में कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन तेजी से फैल रहा है। कोरोना से बचाव को सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू के अलावा साप्ताहिक लॉकडाउन जारी कर रखा है। इसके बावजूद कुछ लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसे में यह लापरवाही कोरोना को न्यौता देने जैसी है।

जिले में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे है। इसके बावजूद कुछ लोग कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे है। संक्रमित बढने के बावजूद कुछ लोग मास्क लगाने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने में भी लापरवाही बरत रहे है। नियमों की अनदेखी कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने का मुख्य कारण है। चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना से बचाव ही इसका उपाय है इसलिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले। शारीरिक दूरी का पालन करे और समय-समय पर हाथ साबुन से धोएं या फिर सैनिटाइज करे। कहना है कि स्वस्थ व्यक्ति भी अपना ख्याल रखे। लापरवाही स्वस्थ्य व्यक्ति पर भारी पड़ सकती है। खाने में पौष्टिक आहार का सेवन करने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी