जाम लगाकर इंसाफ मांग रहे 38 ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा

कोतवाली देहात क्षेत्र में हाईवे पर जाम लगाने पर मृतक फौजी के स्वजन समेत करीब 38 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:37 PM (IST)
जाम लगाकर इंसाफ मांग रहे 38 ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा
जाम लगाकर इंसाफ मांग रहे 38 ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा

बुलंदशहर जेएनएन। कोतवाली देहात क्षेत्र में हाईवे पर जाम लगाने पर मृतक फौजी के स्वजन समेत करीब 38 ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोप है कि मृतक फौजी के स्वजन समेत करीब 38 ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगाते हुए वाहनों में तोड़फोड़ की और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। देहात पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना चोला के गांव पचौता में बीते दिनों हुए विवाद में फरसे, बल्लम, लाठी आदि से हमला कर सेवानिवृत फौजी विजयपाल पुत्र अंगद समेत तीन को घायल कर दिया गया था। 19 सितंबर की रात को उपचार के दौरान घायल विजयपाल की मौत हो गई। 20 सितंबर की दोपहर को पीड़ित स्वजन और ग्रामीणों ने वलीपुरा नहर के पास शव को नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। जाम में फंसे वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के मध्य नोकझोंक भी हुई। बाद में करीब डेढ़ घंटे बाद जाम खुलवाया गया। अब कोतवाली देहात में उपनिरीक्षक संजेश कुमार ने आठ नामजद एवं 30 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें बताया गया है कि आरोपित ग्रामीण बिशन सिंह पुत्र अंगद सिंह, पंकज पुत्र रवि, कालू पुत्र सम्पत, सतेंद्र पुत्र मुखराम सिंह, अशोक पुत्र बिशन सिंह, टीटू पुत्र विजयपाल, प्रमोद पुत्र रमेश एवं सतेंद्र पुत्र रनवीर निवासी गांव पचौता एवं 30 अज्ञात ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर जाम लगाते हुए वाहनों में तोड़फोड़ की और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। कोतवाली देहात प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व फौजी के हत्यारोपित पिता पुत्र गिरफ्तार

सिकंदराबाद : चोला थाने के गांव पचौता में शुक्रवार रास्ते के विवाद को लेकर जान लेवा में पूर्व फौजी की मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में नामजद पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। जबकि आरोपित तीन लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है।

गौरतलब है कि गांव पचौता में पूर्व फौजी विजयपाल का पड़ोसी सल्लू से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था। शुक्रवार को खेत जाने के दौरान सल्लू और पूर्व फौजी में कहासुनी हो गई थी। शाम पूर्व फौजी जब अपनी पत्नी गुड्डो देवी व भतीजे इंद्रपाल के साथ खेत से बुग्गी लेकर लौट रहा था। तभी सल्लू उसके तीन पुत्रों ने फरसे बल्लम आदि से बुग्गी सवारों पर हमला कर दिया था। जिसमें विजयपाल व उसकी पत्नी को गंभीर हालत में गाजियाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसकी शनिवार की देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आरोपित सल्लू व उसके तीन पुत्र और पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद उनकी गिरफ्तारी न होने पर स्वजनों व ग्रामीणों ने हंगामा किया था। बढ़ते दबाव के चलते सोमवार की देर रात पुलिस ने आरोपित सल्लू उर्फ सुलेख चंद व उसके पुत्र तरुण को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें मंगलवार को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस फरार तीन अन्य आरोपितो की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी