विद्यार्थियों को वितरित किए 300 बैग

जहांगीरपुर स्थित पब्लिक इंटर कालेज में सर्व शिक्षा अभियान के तहत विद्यार्थियों को बैग वितरित किए गए। इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने छात्रों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और अपना लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:02 AM (IST)
विद्यार्थियों को वितरित किए 300 बैग
विद्यार्थियों को वितरित किए 300 बैग

बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीरपुर स्थित पब्लिक इंटर कालेज में सर्व शिक्षा अभियान के तहत विद्यार्थियों को बैग वितरित किए गए। इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने छात्रों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और अपना लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह दी।

बुधवार को पब्लिक इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जयप्रकाश शर्मा और चौकी प्रभारी मुनेंद्र सिंह ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान जयप्रकाश शर्मा ने कहा कि बैग समेत अन्य सामान वितरित करना अच्छी शुरुआत है। ऐसा करने से बच्चों में स्कूल आने के प्रति उत्साह जागेगा। साथ ही उन्होंने छात्रों से कहा कि कामयाब होने के लिए वह सबसे पहले लक्ष्य निर्धारित करें। मेहनत करने वालों की कभी भी हार नहीं होती है। जिसके बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए 300 छात्रों को बैग वितरित किए गए। इसमें एजवीर सिंह, नवीन कुमार शर्मा, कुलभूषण शर्मा आदि रहे। एनएसएस में स्वयं सेवकों को किया पारंगत

अनूपशहर में दुर्गाप्रसाद बलजीत सिंह महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में योगाभ्यास कराने के बाद मलिन बस्तियों में सफाई कराई गई। कोविड-19 से बचाव के तरीके भी बताए गए।

बुधवार को दुर्गाप्रसाद बलजीत सिंह महाविद्यालय के सेवा शिविर में स्वामी दीनदयाल मंदिर परिसर में स्वयं सेवकों को योगाभ्यास के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया, मानव जीवन में योग को महत्वपूर्ण बताकर नियमित करने का आहवान किया। मोहल्ला मदारगेट स्थित मलिन बस्तियों में जाकर स्वच्छता के बारे में जानकारी देकर नियमित सफाई करने का आहवान किया गया। घर-घर जाकर गरीबों को मास्क का वितरण भी किया गया। शिविर के दूसरे सत्र में मंदिर परिसर में गोष्ठी का आयोजन कर शारीरिक क्रियाओं व खेलों के माध्यम से कोविड-19 से बचाव व मानव जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी डा.सीमान्त दुबे ने कहा कि मानव जीवन में समाज सेवा का अत्यंत महत्व है, राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के माध्यम से स्वयं सेवकों को इस कार्य के लिए पारंगत किया जाता है। कार्यक्रम में डा.वीरेन्द्र कुमार, डंबर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी