व्यापारी का एक हस्ताक्षर और लगा दिया 30 करोड़ का फटका, इन शहरों के लोगों पर मुकदमा Bulandshahar News

बुलंदशहर कोतवाली क्षेत्र की आवास विकास कालोनी के रहने वाले एक व्यापारी को उसके ही साझेदार ने 30 करोड़ रुपये की चपत लगा दी है। व्यापारी को इस बात की जानकारी जब हुई तो उसने एसएसपी से शिकायत की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 04:43 PM (IST)
व्यापारी का एक हस्ताक्षर और लगा दिया 30 करोड़ का फटका, इन शहरों के लोगों पर मुकदमा Bulandshahar News
बुलंदशहर में व्‍यापारी से 30 करोड़ का फर्जीवाड़ा।

बुलंदशहर, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र की आवास विकास कालोनी के रहने वाले एक व्यापारी को उसके ही साझेदार ने 30 करोड़ रुपये की चपत लगा दी है। व्यापारी को इस बात की जानकारी जब हुई तो उसने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपित ने व्यापारी से कोरे कागजों पर हस्ताक्षर कराए और धोखाधड़ी की इस वारदात को अंजाम दिलाया। मामले की जांच शहर कोतवाली पुलिस कर रही है।

यह है मामला 

दरअसल, आवास विकास कालोनी के रहने वाले अर्जुन सिंह रावत वर्तमान में जेपी जीन्स विला ग्रेटर नोएडा में रहते हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013-14 में उन्होंने बुलंदशहर निवासी मुकेश कुमार उर्फ बोबी वर्तमान पता जेपी ग्रीन्स ग्रेटर नोएडा के साथ मिलकर शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन के नाम से एक फर्म शुरू की थी। अर्जुन सिंह का कहना है कि जिस समय उसने इस फर्म को शुरू किया। उस समय उसका काम बेहद छोटा था। बाद में एक साल का टर्न ओवर 100 करोड़ हो गया। अर्जुन सिंह राव ने फर्म का पूरा काम मुकेश कुमार उर्फ बोबी पर छोड़ा हुआ था। पीड़ित व्यापारी ने बताया कि तीन दिसंबर 2018 को वह किसी काम से अपनी बेटी के साथ बाहर चले गए। इस दौरान जाने से पहले वह एक टेंडर को लेकर कुछ कोरे कागज और स्टांप पर हस्ताक्षर कर गए। जब वह वापस लौटकर अाए तो उन्हें पता चला कि टेंडर तो नहीं मिला, लेकिन मुकेश कुमार उर्फ बोबी निवासी जेपी ग्रीन्स ग्रेटर नोएडा, मुकेश पाल निवासी मेरठ, राकेश राघव निवासी खुर्जा, केके जोशी निवासी खुर्जा, सौरभ निवासी मुरादाबाद ने मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार करके उसे फर्म से अलग दिखा दिया। व्यापारी ने बताया कि फर्म में जबकि उसके 30 करोड़ रुपये लगे हुए है। उसे एक भी रुपया नहीं दिया। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी