21698 को लगा राहत का टीका

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत के सोमवार को जिले भर में 137 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:50 PM (IST)
21698 को लगा राहत का टीका
21698 को लगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत के सोमवार को जिले भर में 137 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें 21698 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। जिले के 137 केंद्रों पर वैक्सीनेशन अभियान के तहत 21698 लोगों को राहत का टीका लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग की वैक्सीन की कमी के कारण अभी महाभियान के तहत ब्लाक में कलस्टर अभियान बंद कर रखा है। स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन की कमी के कारण अभी सिर्फ चयनित बूथों पर ही टीकाकरण करा रहा है। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने के बाद ही महा अभियान के तहत ब्लाक में घर के नजदीक कैंप लगाकर टीकाकरण शुरू हो पाएगा। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच कर वैक्सीनेशन करा रहे हैं।

..

जिले में संक्रमित मरीज 20197, स्वस्थ हुए मरीज 19954

जेएनएन, बुलंदशहर : जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। जिले में कोई संक्रमित नहीं मिलने से अब सिर्फ दो एक्टिव केस रह गए हैं। जबकि एक मरीज स्वस्थ हुआ है।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगता जा रहा है। सोमवार को जिले में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या 20197 हो गई है। जिले में नौ केस बाहरी जनपदों से ट्रांसफर होकर आएं हैं। जबकि एक मरीज स्वस्थ होने से स्वस्थ मरीजों की संख्या 19954 हो गया है। वहीं अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या दो रह गई है। एसीएमओ डा.रोहताश यादव ने बताया कि संक्रमण पर काफी हद तक काबू पा लिया है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर लोगों को पूरी सावधानी के साथ रहना होगा। ?

chat bot
आपका साथी