कुट्टू के व्यंजन खाने से 20 लोग बीमार

बुलंदशहर जेएनएन। ककोड़ में नवरात्र उपवास में कुट्टू के आटे से बने व्यंजन खाने से झाझर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:00 PM (IST)
कुट्टू के व्यंजन खाने से 20 लोग बीमार
कुट्टू के व्यंजन खाने से 20 लोग बीमार

बुलंदशहर, जेएनएन। ककोड़ में नवरात्र उपवास में कुट्टू के आटे से बने व्यंजन खाने से झाझर क्षेत्र के तीन गांवों में 20 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया। खाद्य सुरक्षा टीम ने छापामारी कर चार दुकानों से कुट्टू के आटे समेत सात वस्तुओं के नमूने लिए। सैंपलिग के दौरान एक दुकानदार की हालात बिगड़ गई, जिसे डाक्टर को दिखाया गया।

मंगलवार शाम कुट्टू से बने व्यंजन खाने से गांव खाजपुर निवासी संजय, डौली, कशिश, संगीता लख्मी, जौनचाना निवासी कुनाल, नेमवती, अंजू, रानी, नीरा, शिवानी, खुशबू, रचना, वर्षा, श्वेता, अंजली, हाजीपुर निवासी सुषमा, अमीता को फूड प्वाइजनिंग हो गई। उल्टी, पेट दर्द के चलते उन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया। बाद में अस्पताल से छुट्टंी दे दी गई। बताया गया है कि झाझर स्थित एक दुकान से कुट्टूं का आटा खरीदा गया था।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार कुंवर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजकुमार गुप्ता, खाद्य निरीक्षक यशपाल यादव, केपी सिंह, धनंजय सिंह, मनोज कुमार सिंह के साथ झाझर पहुंचे। टीम ने दुकानदार महेश गर्ग के यहां से तेल, रामेश्वर दयाल, विनय कुमार के यहां से कूट्टू आटा, तेल, अरहर दाल, मुनक्का, दीपक कुमार के यहां से कूटू आटा तथा गिरेन्द्र शर्मा के यहां से कुट्टू आटे का नमूना लेकर जांच के लिए भिजवाया।

इन्होंने कहा:::

कूट्टू आटे के सेवन से फूड प्वाइजनिंग के कारण लोगों की हालत बिगड़ गई। सभी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। झाझर के चार दुकानदारों के यहां से कूट्टू आटा समेत अन्य खाद्य वस्तुओं के नमूने लेकर जांच को भिजवाए हैं।

-मनोज कुमार कुंवर, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, बुलंदशहर

chat bot
आपका साथी