स्कूल बेचने का झांसा देकर 1.88 लाख ठगे

कोतवाली देहात क्षेत्र में एक स्कूल बेचने का झांसा देकर गाजियाबाद में रहने वाले एक व्यक्ति से 1.

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:58 PM (IST)
स्कूल बेचने का झांसा देकर 1.88 लाख ठगे
स्कूल बेचने का झांसा देकर 1.88 लाख ठगे

बुलंदशहर, जेएनएन। कोतवाली देहात क्षेत्र में एक स्कूल बेचने का झांसा देकर गाजियाबाद में रहने वाले एक व्यक्ति से 1.88 करोड़ रुपये लेकर हड़प लिए गए। पीड़ित को फर्जी कागजात तैयार कर थमा दिए गए। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने रुपये वापस मांगे तो उससे अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित ने स्कूल संचालक समेत चार आरोपितों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गाजियाबाद के राजनगर क्षेत्र निवासी मोहनलाल रावत पुत्र बलराज सिंह ने बीते दिनों एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया था कि शलभ अग्रवाल पुत्र केके अग्रवाल जो राजनगर में रहते हैं एक स्कूल संचालक हैं। आरोप है कि शलभ अग्रवाल, उसके भाई शरद अग्रवाल, सरिता अग्रवाल पत्नी नामालूम एवं राहुल अग्रवाल पुत्र नामालूम द्वारा उन्हें स्कूल बेचने का झांसा दिया गया। स्कूल बेचने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी कर 1.88 करोड़ रुपये ले लिए गए। उसे बदले में फर्जी कागजात थमा दिए गए। जब पीड़ित को कागजातों के फर्जी होने का पता चला तो उसने आरोपितों से रुपये वापस मांगे। इस पर आरोपितों द्वारा उनसे अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। एसएसपी ने कोतवाली देहात पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए। कोतवाली देहात प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर चारों नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मारपीट में घायल की मौत के बाद आरोपित को पकड़ा

अहमदगढ़ में थाना पुलिस ने मारपीट में घायल की उपचार के दौरान हुई मौत के बाद क्षेत्र के गांव मुमरेजपुर निवासी नामजद आरोपित दिनेश पुत्र राम सिंह, नरोत्तम पुत्र सुरेश चंद को शुक्रवार सुबह कस्बा अहमदगढ़ से गिरफ्तार कर उनका चालान किया है। गांव के ही राजेंद्र पुत्र बलजीत सिंह ने एक ही परिवार के सुरेश चंद समेत छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा थाना अहमदगढ़ में दर्ज कराया था। थाना प्रभारी जयवीर सिंह ने बताया कि 30 अप्रैल शाम 9 बजे गांव के सुरेश चंद पुत्र राम सिंह आदि लोगों ने पड़ोसी भोला उर्फ प्रभात पुत्र राजेंद्र के घर में घुसकर लाठी-डंडों से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था और घायल की उपचार के दौरान मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि नामजदों में चार लोग फरार हैं उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी