गंगा एक्सप्रेस-वे का भूमि खरीद के चौथे दिन 14 किसानों ने दी भूमि

मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के लिए प्रशासन ने भूमि के बैनामे कराने शुरू कर दिए हैं। वहीं शनिवार को तहसील प्रशासन ने भूमि खरीद के चौथे दिन स्याना तहसील के ग्राम बीहटा बहापुर कुचेसर बैनीपुर व हिगबाड़ा के 14 किसानों से बैनामे कराए। भूमि का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया। गंगा एक्सप्रेस वे के लिए स्याना तहसील के बीबीनगर व स्याना ब्लाक के आठ ग्रामों के लगभग 11 सौ किसानों से भूमि क्रय की जानी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:06 PM (IST)
गंगा एक्सप्रेस-वे का भूमि खरीद के चौथे दिन 14 किसानों ने दी भूमि
गंगा एक्सप्रेस-वे का भूमि खरीद के चौथे दिन 14 किसानों ने दी भूमि

जेएनएन, बुलंदशहर। मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के लिए प्रशासन ने भूमि के बैनामे कराने शुरू कर दिए हैं। वहीं शनिवार को तहसील प्रशासन ने भूमि खरीद के चौथे दिन स्याना तहसील के ग्राम बीहटा, बहापुर, कुचेसर, बैनीपुर व हिगबाड़ा के 14 किसानों से बैनामे कराए। भूमि का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गया। गंगा एक्सप्रेस वे के लिए स्याना तहसील के बीबीनगर व स्याना ब्लाक के आठ ग्रामों के लगभग 11 सौ किसानों से भूमि क्रय की जानी है। किसानों की भूमि खरीदने के लिए जिलाधिकारी से अनुमोदन मिलने के बाद तहसील प्रशासन की चौथे दिन भी भूमि खरीदने की प्रक्रिया जारी रही। उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह ने बताया कि चौथे दिन ग्राम बीहटा, बहापुर, कुचेसर, हिगबाड़ा व बैनीपुर के 14 किसानों ने गंगा एक्सप्रेस वे के लिए भूमि का बैनामा करा दिया है। बताया कि किसानों से बैनामे कराने की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। वहीं भूमि के बैनामे कराने वाले किसानों को एडीएम रविद्र कुमार ने प्रमाण पत्र सौंपे।

इंस्पेक्टर राजीव सक्सेना को मिला जहांगीराबाद थाने का चार्ज

भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित हुए इंस्पेक्टर रमाकांत यादव के स्थान पर देर रात इंस्पेक्टर राजीव कुमार सक्सेना को चार्ज दिया गया है। इनका जिले के थानों में पहला चार्ज है।

शुक्रवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने इंस्पेक्टर रमाकांत को निलंबित कर दिया था। उन पर पीड़ितों के काम के एवज में वसूली किए जाने का आरोप लगा है। गो हत्या से लेकर आम लोगों से भी लगातार वसूली कर रहे थे। इसी तरह की कई सूचनाओं के बाद एसएसपी ने थाने पहुंच कर जांच की। रकम रखे होने की सूचना पर इंस्पेक्टर के कमरे की तलाशी कराई गई। एसएसपी ने बताया कि यादव को निलंबित कर इंस्पेक्टर राजीव कुमार सक्सेना को चार्ज दिया है।

chat bot
आपका साथी