10641 को लगा राहत का टीका

जेएनएन बुलंदशहर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत के बुधवार को जिले में 110 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें 10641 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:15 PM (IST)
10641 को लगा राहत का टीका
10641 को लगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत के बुधवार को जिले में 110 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें 10641 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में 110 केंद्रों पर वैक्सीनेशन अभियान के तहत 10641 लोगों को राहत का टीका लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन की कमी के कारण अभी सिर्फ चयनित बूथों पर ही टीकाकरण किया गया। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लोग टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रही। टीका लगवाने के चक्कर में लोगों द्वारा मरीजों का पालन नहीं किया गया। जब तक दूसरी डोज नहीं लगवाएंगे तब तक आप अपने आप को सुरक्षित नहीं माने। इसलिए जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई वह दूसरी डोज लगवा लें।

पांच अस्पतालों में माकड्रिल कल

जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना की संभावित लहर से निपटने को पांच अस्पतालों में शुक्रवार को माकड्रिल का आयोजन किया जाएगा। माकड्रिल में पीकू वार्ड में बच्चों के भर्ती होने से लेकर एंबुलेंस की व्यवस्था पर माकड्रिल की जा जाएगी है। वहीं शासन से मेरठ संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य डा. संगीता गुप्ता को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। मॉकड्रिल के दौरान संयुक्त निदेशक तैयारियों को परखेंगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिले में तैयारियां जोरों पर चल रही है। वीआईआइटी अस्पताल में 60, खुर्जा में 40 और 100 बेड का फेब्रिकेटेड अस्पताल के साथ चार सीएचसी पर 10-10 बेड तैयार किए गए हैं। इनमें कोरोना संक्रमित बच्चों को भर्ती किया जाएगा। । शुक्रवार को जिले के खुर्जा के सूरजमल जटियामल एल-2 और स्याना, शिकारपुर, सिकंदराबाद व डिबाई के एल-1 अस्पतालों में मॉकड्रिल किया जाएगा। मॉकड्रिल को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी