शादी के छह दिन बाद युवक ने आत्महत्या की

अफजलगढ़ क्षेत्र के जिगरीवाला गांव में एक युवक ने ससुराल वालों के उत्पीड़न से तंग आकर फांसी लगाकर जान दे दी। 26 मई को ही उसने युवती से मंदिर में शादी की थी। युवक के पिता ने पुत्रवधू समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 11:37 PM (IST)
शादी के छह दिन बाद युवक ने आत्महत्या की
शादी के छह दिन बाद युवक ने आत्महत्या की

जेएनएन, बिजनौर। अफजलगढ़ क्षेत्र के जिगरीवाला गांव में एक युवक ने ससुराल वालों के उत्पीड़न से तंग आकर फांसी लगाकर जान दे दी। 26 मई को ही उसने युवती से मंदिर में शादी की थी। युवक के पिता ने पुत्रवधू समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

जिगरीवाला गांव निवासी 25 वर्षीय सूरज चौहान पुत्र महेंद्र सिंह का क्षेत्र के ही जयनगर गांव निवासी प्रीति से दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 26 मई को दोनों ने आर्य समाज मंदिर धामपुर में शादी कर ली थी। इसके बाद सूरज अपने घर आ गया था और प्रीति अपने घर चली गई थी। इस विवाह से प्रीति का भाई हिमांशु, पिता उमेश व मां कांति नाराज थे। आरोप है कि वह जान से मारने की धमकी देकर सूरज का मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे। मृतक के पिता का कहना है कि प्रीति के स्वजन की धमकी से सूरज काफी परेशान था और उसने 31 मई को जंगल में फांसी लगा ली। पुलिस आनन-फानन में सूरज को पहले सीएचसी ले गई और वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि सूरज के पिता की तहरीर पर जयनगर निवासी उमेश, कांति, हिमांशु व प्रीति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी आरोपित फरार हैं। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

युवती के पिता को किया गिरफ्तार

सोमवार को युवती को पुलिस ने थाने बुलाया था। सीओ सुनीता दहिया ने बताया कि युवती थाने आई थी, लेकिन युवक नहीं आया था। युवती ने शादी से इन्कार किया था। उसने पुलिस को बताया था कि युवक सूरज उसे बिना वजह परेशान कर रहा है। इससे अंदेशा जताया जाता है कि इससे आहत होकर युवक ने फांसी लगाई है। सीओ ने बताया कि युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी