मानक के अनुरूप कार्य करें कार्यदायी संस्थाएं : डीएम

डीएम उमेश मिश्रा ने सोमवार को वर्चुअल मीटिग में सीएमओ को निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:07 PM (IST)
मानक के अनुरूप कार्य करें कार्यदायी संस्थाएं : डीएम
मानक के अनुरूप कार्य करें कार्यदायी संस्थाएं : डीएम

जेएनएन, बिजनौर। डीएम उमेश मिश्रा ने सोमवार को वर्चुअल मीटिग में सीएमओ को निर्देशित किया कि वह उप स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था द्वारा गुणवत्ता के अनुरूप कार्य ना करने वाली संस्था के अधिकारी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के साथ-साथ उक्त संस्था को काली सूची डालने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वह विनियमित क्षेत्र में बिना वाटर हार्वेटिग की व्यवस्था सुनिश्चित कराए कोई भी मानचित्र स्वीकृत ना करें, क्योंकि जल संचय ही जल संरक्षण का महत्वपूर्ण जरिया अथवा विकल्प है। वहीं उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह दिए कार्य के दौरान अपने कार्याें की फोटो भी शेयर करें, ताकि लोगों को कार्य की प्रगति का आभास होता रहे। शहरी क्षेत्रों में नियमित रूप से सफाई, फोगिग एवं नालों और तालाबों में एन्टी लार्वा स्प्रे का छिड़काव कराने, राशन की दुकानों का निर्धारित चैक लिस्ट के आधार पर निरीक्षण करने के आदेश सभी एसडीएम को दिए गए। यदि निरीक्षण के दौरान कोई अनियमितता मिलती है, तत्काल संबंधित डीलर के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 से जन सामान्य को सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण की संख्या में वृद्वि करें। उन्होंने सीडीओ को निर्देशित किया कि वह खराब उप स्वास्थ्य केन्द्र बनाने वाली कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्टेड करते हुए उनके उनके विरुद्ध कार्रवाई कराएं। बैठक में वर्चुअल बैठक में सीडीओ केपी सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य सिंह मलिक, सीएमओ डा. वीके मलिक समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। युवाओं को दिलाई रालोद की सदस्यता

चांदपुर। युवा राष्ट्रीय लोकदल की ओर से सदस्यता अभियान चलाया गया। सोमवार को एक मंडप में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें युवा राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष सचिन अहलावत के नेतृत्व में पार्टी में युवाओं को सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान कई युवाओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। वक्ताओं ने कहा कि मौजूदा समय में प्रदेश में युवा बेरोजगार हैं और महंगाई भी बढ़ रही है। ऐसे में बदलाव होना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में क्षेत्रीय अध्यक्ष रुहेलखंड क्षेत्र प्रवीण सिंह देशवाल, जिलाध्यक्ष राहुल सिंह, जिला उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह, संजीव प्रधान, हनी तोमर, आईटी सेल से विवेक देओल, प्रशांत चिकारा आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी