ब्याज समेत भुगतान के लिए करना होगा संघर्ष: वीएम सिंह

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन से जुड़े किसानों ने ब्याज सहित बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट परिसर में बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह ने कहा कि ब्याज समेत गन्ना मूल्य लेने के लिए किसानों को एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। वहीं बैठक में किसानों ने गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित किए जाने का मुद्दा भी उठाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 10:26 PM (IST)
ब्याज समेत भुगतान के लिए करना होगा संघर्ष: वीएम सिंह
ब्याज समेत भुगतान के लिए करना होगा संघर्ष: वीएम सिंह

जेएनएन, बिजनौर। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन से जुड़े किसानों ने ब्याज सहित बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट परिसर में बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह ने कहा कि ब्याज समेत गन्ना मूल्य लेने के लिए किसानों को एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। वहीं बैठक में किसानों ने गन्ना मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित किए जाने का मुद्दा भी उठाया। बाद में किसानों ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय में धरना शुरू कर दिया।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू और कैलाश लांबा के नेतृत्व में मंगलवार को सुबह 11 बजे सेंट मेरी चौराहे पर एकत्र हुए किसान जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां हुई बैठक में किसानों ने 450 रुपये कुंतल गन्ना मूल्य घोषित किए जाने का मुद्दा उठाया। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह ने कहा कि पिछले चार साल से गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया गया, जबकि महंगाई बढ़ी है। चीनी मिलें किसानों का ब्याज व बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर रहीं। ब्याज समेत गन्ना मूल्य क भुगतान लेने के लिए किसानों को एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानों को ब्याज सहित भुगतान नहीं किया गया, तो गन्ना आयुक्त का घेराव किया जाएगा।

बैठक में भीम सिंह, कैलाश लाम्बा, गौरव, हरगुलाल, राकेश, गोविद, बिट्टू, यशपाल सिंह, उपेंद्र सिंह, खिलेंद्र सिंह, अंकित, पुष्पेंद्र, ओमराज राठी, विनोद, सुरेंद्र सिंह, कपिल, वीरपाल सिंह समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे। बाद में किसान जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पहुंचे और धरने पर बैठक गए। संगठन के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू ने कहा कि कलक्ट्रेट में स्थान कम होने की वजह से डीसीओ कार्यालय पर धरना शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि समस्या का निस्तारण होने तक डीसीओ कार्यालय में धरना जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी