समिति जनमानस को दो गज की दूरी व मास्क पहने का देंगी संदेश

कोरोना कोविड के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने आरंभ कर दिये है। गांव व शहर के मोहल्लों में फिर से निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:54 PM (IST)
समिति जनमानस को दो गज की दूरी व मास्क पहने का देंगी संदेश
समिति जनमानस को दो गज की दूरी व मास्क पहने का देंगी संदेश

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना कोविड के बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने आरंभ कर दिये है। गांव व शहर के मोहल्लों में फिर से निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया है। निगरानी समिति गांव व मोहल्लों में न सिर्फ अपने क्षेत्र में प्रवासी कामगारों, कोरोना पीड़ितों पर नजर रखेगी, बल्कि 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के लिए प्रेरित करेंगी। साथ भ्रमण के दौरान स्वयं कोरोना कोविड के नियमों का पूर्ण पालन करेगी।

जनपद में दिनोंदिन कोरोना रोगियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। गत बुधवार 102 रोगी मिलें और मंगलवार को 49 रोगी तथा सोमवार को 70 कोरोना मरीज पाए गए थे। जिलाधिकारी ने निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया। समिति के सदस्य आम आदमी से बिना मास्क लगाएं घर से बाहर न निकलने, शारीरिक दूरी का पालन करने, घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनने आदि नियमों का पालन करने को प्रेरित करेंगी। साथ ही बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों पर नजर रखेगी। समिति कोरोना पीड़ित निकलने पर उसकी सूचना जिले की इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर, संबंधित सीएचसी और पीएचसी को देगी। समिति के सदस्य भ्रमण से पहले एवं उपरांत हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोने का कार्य करेंगी। -बोले अधिकारी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गांवों में जिलाधिकारी के निर्देश पर निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है। निगरानी समिति गांव में आने वाले सभी बाहरी लोगों का रजिस्टर में ब्योरा लिखेगी और सूचित करेंगी। साथ ही 45 वर्ष से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के लिए प्रेरित करेंगी।

-सतीश कुमार, डीपीआरओ

----------

chat bot
आपका साथी